Oct 17, 2017

मोदी ने पूरा किया विकास का ड्रीम प्रोजेक्ट, 22 अक्टूबर को सौंपकर कांग्रेसियों की उड़ा देंगे नींद


modi-dream-project-goga-dahej-feri-service-inaugurate-on-22-oct

प्रधानमंत्री मोदी को कांग्रेस वाले फेंकू फेंकू कहते रहते हैं लेकिन मोदी ने गुजरात में सबसे बड़े ड्रीम प्रोजेक्ट नर्मदा सरदार सरोवर डैम को पूरा करके शुरू भी कर दिया और कांग्रेस उनका मजाक ही उड़ाती रह गयी. अब मोदी ने एक और ड्रीम प्रोजेक्ट पूरा कर लिया है जो भारत के किसी भी राज्य में नहीं है, सिर्फ गुजरात में यह विकास दिखेगा और 22 अक्टूबर को मोदी इस ड्रीम प्रोजेक्ट का उद्घाटन करके कांग्रेसियों की नींद उड़ा देंगे. आपको बता दें कि कांग्रेस का कहना है कि गुजरात में विकास पागल हो गया है लेकिन कांग्रेस 60 साल तक सत्ता में रहने के बाद भी ऐसा काम नहीं करवा पायी.

आपको बता दें कि गुजरात के भावनगर से दहेज़ की दूरी 330 किलोमीटर है, रोड से यह सफ़र करने में 8 घंटे लगते हैं, समय, पेट्रोल और अन्य खर्चे होते हैं लेकिन अगर यही दूरी समुंदर के रास्ते तय की जाय तो सिर्फ 1 घंटे लगेंगे. मोदी ने समुंदर के रास्ते गोगा-दहेज़ रो रो फेरी सर्विस शुरू करने का प्रोजेक्ट तैयार किया है जिसका 22 अक्टूबर को उद्घाटन किया जाएगा. मोदी खुद फेरी सर्विस से गोगा से दहेज़ जाएंगे और गुजरातियों को यह उपहार भेंट करेंगे.

मोदी ने इस प्रोजेक्ट के बारे में बताते हुए कहा - जब मैं बचपन में अखबार पढता था तो इसके बारे में ख़बरें आती थीं, कांग्रेसी नेता हर चुनाव में इसके वादे करते थे कि दहेज़ से गोगा और गोगा से दहेज़ फेरी सर्विस शुरू होगी, जब मैं मुख्यमंत्री बना तो मैंने इस सर्विस के बारे में पता लगाया, मैंने सोचा कि थोड़ा बहुत काम हुआ होगा लेकिन कुछ भी नहीं हुआ था. कांग्रेसी नेता झूठे बयान देते रहते थे.

मोदी ने कहा कि मैं इस काम में लग गया और जब मुख्यमंत्री था तो इसका शिलान्याश किया था, यह पूरे हिंदुस्तान का एक अजूबे जैसा प्रोजेक्ट है, सूरत में रहने वाले सौराष्ट्र के लोगों के लिए, दक्षिण गुजरात में रहने वाले सौराष्ट्र के लिए ये रो-रो फेरी सर्विस एक बहुत बड़ा चमत्कार करने वाला है.

मोदी ने कहा कि भाई-दूज के दूसरे दिन, 22 तारीख रविवार को मैं गोगा आऊंगा, रो रो फेरी सर्विस में बैठूँगा और भावनगर से अगर रोड से जाना है तो 8 घंटे लगते हैं लेकिन हम समुंद्र के रास्ते सिर्फ एक घंटे में पहुँच जाएंगे. देश का तेल बचेगा, पेट्रोल बचेगा, डीजल बचेगा, विदेशी धन बचेगा, लोगों को सुविधा मिलेगा, पर्यावरण बचेगा.

मोदी ने कहा कि भविष्य में ये गोगा, दहेज़ और हजीरा तक जाएगा और ये रेगुलर हो जाएगा. मेरे सौराष्ट्र वासी जो दक्षिण गुजरात में रहते हैं, वे कार लेकर निकलेंगे, कार लेकर ही फेरी में चढ़ जाएंगे, अपनी कार में ही बैठे रहेंगे, एक घंटे में भावनगर पहुँच जाएंगे, ट्रक है तो ट्रक के साथ चढ़ जाएंगे, फेज 1 में केवल यात्रियों के लिए यह सर्विस शुरू होगी लेकिन फेज 2 में इसमें गाडी लेकर भी जा सकेंगे.

नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: