Oct 17, 2017

जांच के दौरान पुलिस ने लालाजी का खुलवाया सोफा तो उड़ गए होश, छुपाकर रखे थे 4.5 करोड़ रुपये


kanpur-police-recovered-4-5-crore-from-vivek-kumar-agrawal-news

कानपुर, 17 अक्टूबर: मोदी सरकार ने नोटबंदी करके कालाधन रखने वालों के पैरों पर कुल्हाड़ी मार दी थी, ऐसा लगता था कि अब लोग तिजोरी में कैश छिपाने से बाज आएँगे लेकिन कालाधन प्रेमी अभी भी सुधरने अक नाम नहीं ले रहे हैं.

सरकार कालाधन रखने वालों पर पूरी तरह से शिकंजा कसने के हर प्रयास कर रही है लेकिन कालाधन रखने वाले कोई न कोई जुआड़ लगा ले रहे हैं। उत्तर प्रदेश के कानपुर के एक व्यापारी ने घर के सोफे में 4.5 करोड़ रूपये छुपा कर रखे थे जो पकडे गए हैं। 

पुलिस को खास मुखबिर से सूचना मिली थी कि कानपुर के किदवई नगर में रहने वाले विवेक कुमार अग्रवाल जो अग्रवाल ट्रेडर्स के नाम से एक फर्म चलाते हैं उनके यहाँ से हवाला कारोबार के जरिये नेपाल और बांग्लादेश में मोटी रकम भेजी जाती है।

पुलिस ने उनके घर छापा मार दिया लेकिन घर में कुछ नहीं निकला। एक पुलिस अधिकारी की नजर विवेक कुमार के एक सोफे पर गई और शक होने पर पुलिस अधिकारी ने उस सोफे को खुलवाया तो वहां मौजूद पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए क्योंकि सोफे में पूरे साढ़े चार करोड़ रूपये मिले। 

नोटों की कई गड्डियां देख पुलिसवालों की आँखें फटी रह गईं। ये गड्डियां 2000, 100 और 500 के नोटों की थीं। 4.5 करोड़ रुपये बरामद होने के बाद पुलिस ने आयकर विभाग को सूचना दे दी। आगे की कार्यवाही आयकर विभाग के अधिकारी कर रहे हैं।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: