Oct 12, 2017

बहुत बुरी फंसी कांग्रेस, हिमाचल प्रदेश में पहले होंगे चुनाव, अब दिखाना पड़ेगा कितना किया विकास


himachal-pradesh-election-congress-will-have-to-show-development

गुजरात में विकास को पागल बताकर कांग्रेस पार्टी बुरी तरह से फंस गयी है. राहुल गाँधी ने विकास को पागल बताकर कांग्रेस को संकट में डाल दिया है. राहुल गाँधी कहते हैं कि गुजरात में कोई विकास नहीं हुआ है और हम आने के बाद विकास करा देंगे.

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में पिछले पांच साल से कांग्रेस की सरकार है और आज वहां पर विधानसभा चुनाव की तारीखें घोषित हो गयी हैं. 9 नवंबर को एक ही चरण में हिमाचल प्रदेश में चुनाव होंगे. अब कांग्रेस को खुद दिखाना पड़ेगा कि उन्होंने पांच साल में हिमाचल प्रदेश में कितना विकास किया है.

जब राहुल गाँधी और कांग्रेस सरकार हिमाचल प्रदेश में विकास का व्योरा देगी तो पूरा देश इसे देखेगा, राहुल गाँधी को पूरे देश को पूरी दुनिया को बताना पड़ेगा कि उनकी सरकार ने हिमाचल प्रदेश में पिछले पांच वर्षों में कितना विकास किया है. 

हिमाचल प्रदेश में पहले चुनाव की घोषणा होने से कांग्रेस पार्टी के नेता घबरा गए हैं, आज कांग्रेसी नेता और पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने चुनाव आयोग पर मोदी सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि दोनों जगह एक ही समय में चुनाव होने चाहिए थे लेकिन चुनाव आयोग ने मोदी के दबाव में गुजरात में चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की. ऐसा इसलिए क्योंकि मोदी 16 तारीख को गुजरात में जुमलेबाजी करने जा रहे हैं.

कांग्रेस के लिए दिक्कत ये है कि अब गुजरात की जनता भी देखेगी कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में कितना विकास करवाया है. अगर कांग्रेस हिमाचल में कोई विकास नहीं दिखा पायी तो गुजरात की जनता की ऑंखें खुल जाएंगी और वे फिर से बीजेपी को वोट देंगे क्योंकि गुजरात हर क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश से आगे है. गुजरात के लोग दोनों राज्यों की तुलना जरूर करेंगे और हिमाचल प्रदेश पर दोनों ऑंखें गड़ाकर रखेंगे.

वैसे भी गुजरात की जनता नाप-तौल कर निर्णय करती है, जहाँ उसे फायदा दिखेगा उसे ही वोट देगी, जो विकास करा पाएगा उसे ही वोट देगी. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस का हिसाब जरूर देखेगी. यही सब सोचकर कांग्रेसी नेता परेशान हो गए हैं.

रणदीप सुरजेवाला ने चुनाव आयोग से मांग की है कि दोनों जगह पर एक ही समय चुनाव कराए जाँय, चुनाव आयोग मोदी सरकार के दबाव में काम करना बंद करे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: