Oct 23, 2017

वाह, पहले जातिवाद भड़काया, आपस में लड़ाया, फिर ज्वाइन कर लिया कांग्रेस, जिसनें 60 साल भटकाया


hardik-patel-alpesh-thakur-jignesh-mewani-exposed-against-hindu

कांग्रेस ने हमारे देश में 60 वर्षों तक राज किया लेकिन आज तक दलित दलित ही रहे, OBC यानी पिछड़े लोग पिछड़े ही रहे और पटेलों को भी आरक्षण नहीं मिला. आप खुद सोचिये, कांग्रेस का देश में 60 साल शासन रहा और गुजरात में 40 साल तक शासन रहा, अगर कांग्रेस इतनी ही अच्छी पार्टी होती तो पटेलों को आरक्षण दे देती, दलितों का उद्धार करके उन्हें सवर्ण बना देती और पिछड़े OBC लोगों को अगड़ा बना देती लेकिन उसनें 60 साल ऐसा कुछ नहीं किया. किसी भी राज्य में आज तक ऐसा नहीं हुआ.

कांग्रेस ने गुजरात का चुनाव जीतने एक लिए दो साल पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी थीं, उन्होंने दो साल पहले आरक्षण के नाम पर हार्दिक पटेल को खड़ा किया, उनका मकसद था आरक्षण की आग में गुजरात को जलाना और विकास होने से रोकना, FDI रोकना, विदेशी कंपनियों को रोकना, विकास दर रोकना, उद्योग बंद करवाना, लोगों को बेरोजगार करना ताकि बाद में इसे मुद्दा बनाया जा सके.

कांग्रेस ने सोचा था कि जब हार्दिक पटेल के जरिये गुजरात में आग लगवा दी जाएगी तो गुजरात से उद्योग बंद होने लगेंगे, लोग डरकर भागने लगेंगे, गुजरात में बेरोजगारी बढ़ने लगेगी, विकास रुक जाएगा, कृषि का विकास रुक जाएगा, हर तबका परेशान हो जाएगा. जब चुनाव आएगा तो हम इसे मुद्दा बनाकर चुनाव जीत लेंगे.

कांग्रेस ने एक तरफ पटेलों को आरक्षण दिलाने के लिए हार्दिक पटेल को खड़ा किया तो दूसरी तरफ दलितों को भड़काने के लिए जिग्नेश मेवानी को खड़ा किया, तीसरी तरफ OBC जाति के लोगों को भड़काने के लिए अल्पेश ठाकुर को खड़ा किया गया. कांग्रेस ने तीनों लोगों को जातिवाद भड़काने के लिए खड़ा किया, हिन्दुओं को आपस में लड़ाने की साजिश रची, ताकि गुजरात जातियों के आधार पर बंट जाए.

अब आप देखिये, आज अल्पेश ठाकुर, जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल अपना अपना काम सफलतापूर्वक करके वापस कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रहे हैं, जिग्नेश मेवानी और अल्पेश ठाकुर कांग्रेस में जुड़ चुके हैं और हार्दिक पटेल भी बड़ी डिमांड कर रहे हैं, वह मुख्यमंत्री की कुर्सी मांग रहे हैं, हालाँकि हार्दिक पटेल अभी 25 साल के नहीं हुए हैं लेकिन वे अगले साल 20 जुलाई को 25 साल के हो जाएंगे, इसलिए हार्दिक पटेल चाहते हैं कि CM की कुर्सी उनके ही किसी ख़ास आदमी को दी जाए ताकि 25 साल पूरे होते ही उनकी ताजपोशी हो सके.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: