गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव की तारीखों का ऐलान करके चौंकाने वाला है चुनाव आयोग

gujarat-and-himachal-pradesh-election-date-will-announced-today

आज शाम को चुनाव आयोग प्रेस कांफ्रेंस करने जा रहा है जिसमें गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो जाएगा. प्रेस कांफ्रेंस का समय 4 बजे निर्धारित किया गया है लेकिन सूत्रों के हवाले से पता चल रहा है कि गुजरात में अगले महीनें नवंबर में चुनाव होगा जबकि हिमाचल प्रदेश में दिसम्बर में चुनाव होगा. यह भी जानकारी सामने आ रही है कि गुजरात में दो चरणों में चुनाव होगा जबकि हिमाचल प्रदेश में एक चरण में चुनाव होगा. अगर गुजरात में अगले महीनें चुनाव हुआ तो पार्टियों के लिए चौंकाने वाला फैसला होगा क्योंकि रैलियों के लिए ज्यादा समय नहीं मिलेगा.

बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियाँ चुनाव आयोग के फैसले से अवगत हैं इसलिए तारीखों के ऐलान से पहले ही दोनों पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत तागा दी है. राहुल गाँधी ने कल ही तीन दिनों का दौरा ख़त्म किया है, इससे पहले मोदी ने भी दो दिनों का गुजरात दौरा किया था.

इस बार चुनाव से पहली ही चुनावी रैलियां शुरू हो चुकी हैं, कांग्रेस पार्टी ने नवसर्जन यात्रा शुरू की है तो बीजेपी ने गुजरात गौरव यात्रा शुरू की है. इस बार का चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जा रहा है लेकिन पाटीदार ने कांग्रेस को समर्थन देकर बीजेपी का गणित बिगाड़ दिया है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: