Oct 3, 2017

फरीदाबाद पुलिस ने पकड़ा ATM फ्रॉड गिरोह, पैसे निकालने में मदद करके लूट लेते थे पूरा पैसा


faridabad-police-arrested-atm-fraud-gang-active-in-faridabad

एक तरफ दुनिया हाई टेक हो रही है तो दूसरी तरफ चोर भी हाई टेक होते जा रहे हैं. फरीदाबाद पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो ATM बूथ में भोले भाले लोगों के कार्ड अपने पास रखे फर्जी कार्ड से बदल लेते थे और उसके जाने के बाद उसके खाते से पूरा पैसा साफ़ कर देते थे, ये उन लोगों को अपना शिकार बनाते थे जिन्हें ATM ऑपरेट करने या पैसे निकालने की जानकारी नहीं होती थी.

इस गिरोह को पकड़ने के लिए फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त डॉ हनीफ कुरैशी के दिशा निर्देश एवं एसीपी क्राइम राजेश चेची के नेतृत्व में कार्य करते हुए निरीक्षक अशोक कुमार प्रभारी क्राइम ब्रांच डीएलएफ एवं उनकी टीम ने इस गिरोह को पकड़ लिया.

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वह मोटर साइकिल पर सवार होकर ATM के आस-पास घुमते रहते थे, उनकी गैंग का एक आदमी ATM बूथ के अन्दर रहता था, बाकी ATM से बाहर खड़े रहते थे, ये उन लोगों को अपना शिकार बनाते जिन्हें ATM चलाने का ज्ञान नहीं होता था.

अपराधियों ने बताया कि जब कोई व्यक्ति ATM से पैसे निकालने के लिए आता था तो अन्दर वाला व्यक्ति उसकी पैसे निकालने में मदद करता था लेकिन उन्हें बातों में उलझाकर उनका कार्ड अपने पास रखे उसी बैंक के कार्ड से बदल लेता था, उसके बाद ये उस व्यक्ति को कहते कि आपका कार्ड खराब हो रहा है. उस व्यक्ति के जाने के बाद ये उसके ATM कार्ड से पैसे निकाल लेते थे.

ATM फ्रॉड के अलावा ये लोग अन्य अपराध भी करते थे, जिस दिन ये ATM से पैसे नहीं लूट पाते थे, उस दिन लूट-पाट और चीना झपटी करते थे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: