Oct 15, 2017

फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी बोले, नहीं बिकने देंगे पटाखे, SC के आदेश का करेंगे पालन


faridabad-cop-hanif-qureshi-will-not-allow-patakha-sale-sc-direction

इस दीवाली पर फरीदाबाद के लोगों को भी धूम-धड़ाके से दूर रहना पड़ेगा क्योंकि फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी ने भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार पटाखों की विक्री के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है. हनीफ कुरैशी ने कहा कि जैसा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली एनसीआर में पटाखों की विक्री पर बैन लगाया है, फरीदाबाद पुलिस भी सुप्रीम कोर्ट का आदेश मानने के लिए प्रतिबद्ध है. फरीदाबाद में भी पटाखा बेचने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करेगी।

आपको बता दें कि दिल्ली वाले पटाखा खरीदने के लिए फरीदाबाद और आस पास के जिलों में आ सकते हैं, फरीदाबाद में भी पटाखों का बड़ा कारोबार होता है लेकिन अब दिल्ली वाले फरीदाबाद से भी पटाखा नहीं खरीद पाएंगे क्योंकि पुलिस कमिश्नर ने सादी वर्दी में पुलिस कर्मियों की विशेष टीम बनायी हैं तो पटाखा बेचने वालों पर नजर रखेगी.

हनीफ कुरैशी ने सभी शहरवासियों को दिवाली की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए माननीय सुप्रीम कोर्ट ने पटाखों पर बैन लगाया है तो हमारा भी फर्ज बनता है कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश मानें, मैं सभी शहरवासियों से अपील करता हूँ कि दिया जलाकर साफ़ सुथरी और परंपरागत दिवाली मनाएं।

उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा में पटाखा फोड़ने पर रोक नहीं है लेकिन निर्धारित समय के अनुसार ही पटाखा फोड़ें, निर्धारित समय के बाद पटाखा फोड़ते हुए पकड़े जाने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि दूसरे जिलों से पटाखा खरीदकर लाने पर भी कोई रोक नहीं है क्योंकि इस मामले में शासन की तरफ से कोई दिशा निर्देश नहीं दिए गए हैं. मतलब अगर कोई पटाखा फोड़ना चाहे तो दूसरे जिलों से खरीदकर ला सकता है. सिर्फ बेचने पर प्रतिबन्ध है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: