Oct 5, 2017

गुजरात दंगों में पूरी तरह से बाइज्जत बरी हुये PM MODI, फंसाने की हर साजिश हुई फेल, पढ़ें


ex-cm-narendra-modi-free-from-guajrat-rite-gulberg-society-case

गुजरात के पूर्व CM MODI के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है, उन्हें गुजरात हाई कोर्ट ने गुजरात दंगों और गुलबर्ग सोसाइटी हिंसा मामले में पूरी तरह से पाक साफ़ कर दिया है, आज हाई कोर्ट ने गुलबर्ग सोसाइटी हिंसा में याचिकाकर्ता जाकिया जाफरी की याचिका को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि आरोपी नरेन्द्र मोदी के खिलाफ इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित SIT ने जांच की थी और मोदी के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले. आरोपी पर लगाए गए सभी आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं. इसलिए इस मामले में पुनः जांच के आदेश नहीं दिये जा सकते.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात दंगों के वक्त भीड़ ने कांग्रेसी नेता अहसान जाफरी सहित 69 लोगों को गुलबर्ग सोसाइटी में आग लगाकर ख़ाक में मिला था था, जाकिया जाफरी ने इस मामले में मुख्यमंत्री मोदी को कसूरवार ठहराते हुए कोर्ट से जाँच की मांग की थी. इस मामले में मोदी के अलावा 61 अन्य लोगों के खिलाफ भी शिकायत की गयी थी लेकिन आज हाई कोर्ट ने मोदी सहित सभी 61 आरोपियों को बाइज्जत बरी कर दिया.

हाई कोर्ट ने याचिकर्ता जाकिया जाफरी के उस दावे को भी खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि मोदी ने दंगों के लिए पहले से साजिश रची थी.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: