Oct 7, 2017

GST रेट घटाकर, जनता को राहत देकर मोदी सरकार ने दिया कांग्रेस को जोर का झटका, मचा हाहाकार


congress-major-setback-as-modi-sarkar-rediced-gst-rates-news

मोदी सरकार ने कल कई वस्तुओं पर GST दरो को कम करके जनता को मंहगाई से बड़ी राहत दी, एक तरफ जनता को राहत मिली तो दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी में हाहाकार मच गया. दरअसल कांग्रेस पार्टी को मंहगाई में बहुत बड़ा राजनीतिक मुद्दा नजर आ रहा था और वह गुजरात चुनाव में इसे भुनाने की कोशिश कर रही थी लेकिन मोदी सरकार ने एक मिनट में कांग्रेस की उम्मीरों पर पानी फेरते हुए ना सिर्फ GST दरों को कम किया, उन्होंने छोटे और माध्यम व्यापारियों को भी खुश कर दिया.

27 वस्तुओं के GST टैक्स स्लैब में बदलाव से जनता को मंहगाई से बहुत बड़ी राहत मिलने वाली है, डिब्बाबंद खान-पान, अन-ब्रांडेड नमकीन, स्टेशनरी, कपडा, अयुर्वेदिव दवाइयाँ, जरी, ज्वेलरी, सब कुछ सस्ता हो गया है. जल्द ही जनता को सस्ते सामान मिलने लगेंगे और मंहगाई से निजात मिल जाएगी. 

GST में बदलाव होने से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी बहुत खुश हैं, उन्होंने वित्त मंत्री अरुण जेटली और उनकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि गुड और सिंपल टैक्स अब और सिंपल हो गया है. इससे जनता को राहत मिलने के साथ साथ व्यापारी वर्क को भी राहत मिली है.

मोदी ने कहा कि आज के निर्णय से छोटे और मध्यम वर्ग के व्यापारियों को बिजनेस करना आसान हो जाएगा, सभी छोटे और माध्यम व्यापारियों को अब तीन महीनें में एक बार ही रिटर्न फाइल करना पड़ेगा, यही नहीं अब 1 करोड़ का टर्न ओवर दिखाने वाले व्यापारियों को सिर्फ 1 फ़ीसदी टैक्स देना होगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने इस निर्णय के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली को बधाई देते हुए कहा कि उन्होने सभी पक्षों का ध्यान रखा है और सबको साथ लेकर चलने की कोशिश की है, उन्होंने GST को और आसान बना दिया है. अब सिर्फ एक फॉर्म में ही रिटर्न दाखिल करना पड़ेगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: