Oct 18, 2017

इंडोनेशिया का सभी मुस्लिम कहते हैं, हम भले ही इस्लाम हैं लेकिन हमारे पूर्वज श्रीराम हैं: योगी


cm-yogi-adityanath-said-indonesia-muslims-accept-shri-ram-purvaj

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अयोध्या में दिवाली कार्यक्रम के अवसर पर राज्य के लोगों को संबोधित किया और श्री राम की महिमा का बखान किया. उन्होंने कहा कि राम राज में सभी लोग प्रसन्न थे, सबके पास रोजगार था, सभी लोगों को शिक्षा मिलती थी, सभी लोगों को उचित मार्गदर्शन मिलता था.

योगी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की हमारी सरकार भी रामराज लाने का प्रयास कर रही है, मोदी जी सभी देशवासियों को 24 घंटे बिजली का प्रबंध कर रहे हैं, पांच करोड़ गरीब महिलाओं को गैस सिलेंडर दे रहे हैं, नौजवानों के रोजगार के लिए मेक इन इंडिया, मुद्रा योजना, स्टार्ट-अप इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम शुरू किया है जो आने वाले समय में सभी नौजवानों को रोजगार दिलाएंगे. मोदी जी सभी योजनायें गरीबों को ध्यान में रखकर बनाते हैं, हमें भी 6 महीनें में बहुत काम करके दिखाया है, हमने किसानों का MSP पर 37 MT गेंहू खरीदा, किसानों का 36 हजार करोड़ का लोन माफ़ किया, गन्ना किसानों का 25 हजार करोड़ का बकाया चुकाया. ऐसे कई काम किये हैं जो आने वाले समय में राज्य के लोगों की समस्या ख़त्म करेंगे.

योगी ने श्री राम का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी पूजा सिर्फ भारत में नहीं होती बल्कि लगभग 12 देशों में होती है, यहाँ तक की सबसे बड़े मुस्लिम देश इंडोनेशिया में भी राम को पूजा जाता है, वहां पर सभी रोड राम के नाम से बने हैं, हर योजनायें राम के नाम से शुरू की जाती हैं, सभी विशेष काम राम के नाम से शुरू होते हैं.

योगी ने बताया कि एक बार मैं इंडोनेशिया गया तो हर जगह राम राम देखकर मेरे मन में सवाल आया, वहां पर राम लीला होती हैं जिसके कलाकार यहाँ भी आये हैं और सभी के सभी मुस्लिम हैं, मैं उनसे पूछा कि आप लोग मुस्लिम हैं, क्या आपको राम के नाम से समस्या नहीं होती तो उनका जवाब दुनकर मैं हैरान रह गया. उन्होंने कहा कि हम भले ही इस्लाम हो गए हैं लेकिन हमारे पूर्वज श्री राम हैं, हम आज भी खुद को श्री राम की संतान मानते हैं, हमारा धर्म इस्लाम हमें राम से अलग नहीं कर सकता.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: