Oct 12, 2017

पटेलों ने BJP को जिता दिया, मुंबई से बीजेपी के लिए खुशखबरी, शिवसेना और हार्दिक पटेल की उडी नींद


bmc-bi-election-bjp-jagruti-patel-win-from-bhandup-from-shivsena

गुजरात में बीजेपी के लिए सिर्फ यही खतरा है कि कहीं पटेल बिरादरी उनसे दूर ना हो जाए लेकिन आज मुंबई से बीजेपी के लिए खुशखबरी आयी है तो दूसरी तरफ शिवसेना और हार्दिक पटेल की नींद उड़ गयी है. शिवसेना ने पिछले साल हार्दिक पटेल के साथ गठबंधन किया था, यह सोचते हुए कि अब महाराष्ट्र में पटेल बिरादरी शिवसेना को वोट देगी लेकिन आज उनका गठबंधन काम नहीं आया.

आज बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) के भांडुप में उप-चुनाव हुए जिसमें बीजेपी उम्मीदवार जागृति पटेल की शानदार जीत हुई जबकि शिवसेना उम्मीदवार मिनाक्षी पाटिल को भारी वोटों से हार हुई.

बीजेपी की उम्मीदवार जागृति पटेल को वार्ड संख्या 116 में 11 हजार 129 वोट मिले वहीँ शिवसेना की उम्मीदवार मीनाक्षी पाटिल को कुल 6 हजार 337 वोट ही मिले. मतलब साफ़ है कि पटेल बिरादरी ने बीजेपी को जमकर वोट दिए हैं, इस वार्ड में पटेलों के वोट अधिक थे इसलिए शिवसेना को उनका वोट मिलने की उम्मीद थी लेकिन उन्हें करारी हार मिली.

गुजरात में भी पटेल कर सकते हैं Vote4BJP

बीजेपी उम्मीद्वार जाग्रति पटेल की शानदार जीत से हार्दिक पटेल की नींद उड़ गयी होगी क्योंकि जीत का यह सन्देश गुजरात के पटेलों तक जरूर जाएगा और हो सकता है कि वे हार्दिक पटेल के बहकावे में आने से बच जाएं. अगर ऐसा हुआ तो बीजेपी की शानदार जीत को कोई रोक नहीं सकता.

क्यों हुआ था उप-चुनाव

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पहले यह सीट कांग्रेस के पास थी लेकिन कांग्रेस पार्षद प्रतिमा पाटिल का 25 अप्रैल को निधन होने से यह सीट खाली हो गयी थी. उप-चुनाव में कांग्रेस की तरफ से प्रमिला पाटिल मैदान में थी लेकिन क्षेत्र वासियों ने बीजेपी की जागृति पटेल पर भरोसा जताया और उन्हें भारी वोटों से जिता दिया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि BMC में इस वक्त शिवसेना के 84 पार्षद हैं जबकि बीजेपी के एक और बढ़कर 82 हो चुके हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: