Oct 2, 2017

मुहर्रम के दौरान UP पुलिस ने BJP वालों को जमकर पीटा, BJP नेता बोले 'हमारी सरकार में ही हमें'


bjp-leader-angry-as-up-police-beaten-them-in-kanpur-muharram

उत्तर प्रदेश में भले ही बीजेपी की सरकार आ गयी हो लेकिन ताजिया वालों से झड़प के बाद उन्हें पहले भी पीटा जाता था और कल मुहर्रम के दौरान ताजिया वालों से झड़प के बाद उन्हें ही पीटा गया. कल ताजिया वालों से झड़प के बाद बीजेपी और बजरंग दल के नेता सड़क पर प्रदर्शन कर रहे थे, इसपर पुलिस ने उन्हें दौड़ा दौड़ा कर पीटा.

कानपुर में हंगामे की शुरुआत ताजिया वालों द्वारा पथराव के बाद शुरू हुई. पुलिस ने बताया कि, मुहर्रम के निर्धारित रूट से ताजिया को आगे बढ़ा दिया गया जिसके बाद तनाव व्याप्त हुआ, जब ताजिया वाले अपने निर्धारित रूट से आगे बढ़ गए तो हिन्दू पक्ष के लोगों ने आपत्ति की और पुलिस ने भी ताजिया वालों को रोका, इसके बाद ताजिया वालों ने पथराव शुरू कर दिया, सड़क पर खड़ी गाड़ियों को भी आग लगा दी. 

kanhur-hindu-muslim-violence-during-muharram

इसके बाद हिन्दू पक्ष के लोगों ने भी ताजिया वालों पर पथराव का जवाब पथराव से दिया. इसके बाद पुलिस ने बीजेपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया.

हालत बिगड़ता देखकर स्थानीय बीजेपी विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने पुलिस अफसरों संघ बैठक की, पुलिस ने हालत तो काबू में कर दिया लेकिन पुलिस की पिटाई से बीजेपी कार्यकर्त्ता नाराज हो गए, बीजेपी नेताओं ने कहा कि आज हमारी सरकार रहते हुए हमारी बात नहीं नहीं जा रही है, यहाँ पर हमारी सरकार भी पूरी तरह से फेल नहीं है बल्कि यहाँ के कुछ अधिकारी दूसरी मानसिकता से पीड़ित हैं और वही यह सब करा रहे हैं.

इसके बाद DIG सोनिया सिंह डैमेज कंट्रोल करने के लिए सामने आयीं और उन्होने लाठीचार्ज से इनकार कर दिया. इसके बाद उन्होंने मीडिया के सामने ही जय श्री राम का नारा लगा दिया. उन्होंने कहा कि कहीं कुछ भी नहीं है 'जय श्री राम'. उन्होंने सोचा होगा कि जय श्री राम बोलने से बीजेपी नेता खुश हो जाएंगे और पिटाई भूल जाएंगे.

kanpur-dig-sonia-singh
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: