Oct 24, 2017

कांग्रेस को हार्दिक, अल्पेश, जिग्नेश का कोई फायदा नहीं हुआ, सर्वे में मिला BJP को बहुमत


bjp-get-bahumat-in-india-today-survey-in-gujarat-congress-lost

कांग्रेस पार्टी जातिवादी नेताओं हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी और अल्पेश ठाकुर के दम पर गुजरात का किला फतह करने का सपना देख रही है लेकिन इंडिया टुडे के सर्वे में कांग्रेस पार्टी के सपने को चूर चूर कर दिया है. सर्वे में गजरात की जनता ने बीजेपी को स्पष्ट बहुमत दिया है जबकि कांग्रेस को पिछली बार की तरह सिर्फ 57-65 सीटों पर बढ़त मिल रही है. बीजेपी के खाते में 115-125 सीटें जा रही हैं.

सर्वे में कांग्रेस को तीनों नेताओं को हाई लाइट करने का कोई लाभ नहीं मिल रहा है, अल्पेश, हार्दिक और जिग्नेश के वोटबैंक को जोड़कर भी सिर्फ 38 फ़ीसदी वोट कांग्रेस के खाते में जा रहे हैं जबकि बीजेपी को अकेले ही 48 फ़ीसदी वोट मिल रहे हैं. 

सबसे दुखभरी खबर हार्दिक पटेल के लिए है, अगर वे किसी पार्टी को समर्थन देते हैं तो उन्हें सिर्फ 2 फ़ीसदी वोट मिलेंगे, अगर वे कांग्रेस को समर्थन देंगे तो कांग्रेस को कुल 38 फ़ीसदी वोट मिलेंगे.

यह सर्वे इंडिया टुडे और एक्सिस माई इंडिया ने मिलकर किया है, यह सर्वे गुजरात में 25 सितम्बर से 15 अक्टूबर के बीच में किया गया था.

सर्वे में मुख्यमंत्री पद की रेस में भी विजय रुपानी सबसे आगे हैं, उन्हें 34 फ़ीसदी लोगों से सपोर्ट किया है जबकि कांग्रेस के शक्ति सिंह गोहिल को 19 फ़ीसदी लोगों ने सपोर्ट किया है, कांग्रेस के ही भारत सिंह सोलंकी को 11 फ़ीसदी लोगों ने सपोर्ट किया है, अमित शाह मुख्यमंत्री पद की रेस में नहीं हैं इसके बावजूद भी उन्हें 10 फ़ीसदी लोगों ने सपोर्ट किया है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: