Oct 17, 2017

अजाम खान बोले, ताजमहल सहित इन पांच इमारतों को ढहा दो


azam-khan-told-taj-mahal-should-be-demolished-including-5-others

समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री अजाम खान ने भारतीय जनता पार्टी को ताजमहल सहित पांच इमारतों को ढहाने का सुझाव दिया है. उन्होंने कहा कि ताजमहल को गिरा देना चाहिए, ताजमहल ही क्यों, पार्लियामेंट, राष्ट्रपति भवन, क़ुतुब मीनार और लाल किले को भी गिरा देना चाहिए, ये सब गुलामी की निशानी हैं.

उन्होंने कहा कि मैं पहले से ही इस राय का समर्थन करता हूँ कि गुलामी की सभी निशानियों को मिटा देना चाहिए क्योंकि इनसे कल के शासन की बू आती है. वैसे भी आरएसएस के लोग उन्हें देशद्रोही कहते हैं, अगर ये देशद्रोह की निशानियाँ हैं तो उन्हें विल्कुल मिटाना चाहिए.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश की सरकार ने ताजमहल को ऐतिहासिक धरोहरों की लिस्ट से बाहर कर दिया है, कल इसी बात पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी विधायक संगीत सोम ने कहा कि - यह सुनकर बहुत लोगों को बड़ा दर्द हुआ कि आगरा के ताजमहल को ऐतिहासिक स्थलों से बाहर निकाल दिया गया, कैसा इतिहास, कहाँ का इतिहास, क्या वो इतिहास कि ताजमहल को बनाने वाले ने उसे बाप को भेंट किया था. 

क्या वो इतिहास कि ताजमहल को बनाने वालों ने उत्तर प्रदेश और हिंदुस्तान के सभी हिन्दुओं के सर्वनाश का काम किया था. संगीत सोम ने कहा कि अगर ऐसे लोगों का आज भी इतिहास में नाम होगा तो यह दुर्भाग्य की बात है और मैं गारंटी के साथ कह सकता हूँ कि इतिहास बदला जाएगा और इतिहास बदल रहा है.

उन्होंने कहा कि पिछले बहुत सालों में इस हिंदुस्तान और उत्तर प्रदेश में जो इतिहास बिगाड़ने का काम किया है, आज उत्तर प्रदेश और हिंदुस्तान की सरकार उस इतिहास को सही स्थानों पर ले जाने का काम कर रही है. किताबों के अन्दर ले जाने का काम कर रही है. 

उन्होंने कहा कि - भगवान राम से लेकर कृष्णजी, महाराणा प्रताप और शिवाजी राव तक का इतिहास आज किताबों में लाने का काम कर रही है और वो कलंक कथा जो किताबों में लिखी गयी है, चाहे अकबर हों, चाहे औरंगजेब हों, चाहे बाबर हों, इनके इतिहास को निकालने का काम कर रही है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: