Oct 10, 2017

बुरा फंसा Wire न्यूज़, चीफ एडिटर समेत 7 लोगों पर जय शाह ने ठोंका 100 करोड़ का मानहानि का केस


amit-shah-son-jay-shah-filed-100-crore-criminal-defamation-case

अमित शाह के बेटे जय शाह के बारे में फेक और सनसनीखेज खबर छापकर न्यूज़ वेबसाइट वायर के लोग बुरी तरह से फंस गए हैं, जय शाह ने आज वायर के चीफ एडिटर समेत 7 लोगों पर आपराधिक मानहानि के तहत 100 करोड़ का मुकदमा ठोंक दिया है. 

आज अहमदाबाद की एक कोर्ट में मुकदमा दायर करते ही IPC की सेक्शन 202 के तहत जांच के आदेश दे दिए गए, इस केस की सुनवाई 11 अक्टूबर को निर्धारित की गयी है.

आपको बता दें कि वायर ने एक खबर में जय शाह की कंपनी का टर्न-ओवर एक साल में 16000 गुना ज्यादा दिखाकर यह जताने की कोशिश की थी जैसे कि मोदी सरकार में जय शाह के हाथों अलादीन का चिराग लग गया हो या मोदी खुद दोनों हाथों से जय शाह का खजाना भर रहे हों, जबकि ऐसा नहीं था, कांग्रेस ने वायर की खबर को मुद्दा बना लिया है जबकि असलियत यह है कि जय शाह की कंपनी का टर्न-ओवर लोन लेकर बिजनेस शुरू की वजह से बढ़ा था लेकिन उन्हें डेढ़ करोड़ का नुकसान हुआ था जिसकी वजह से उन्हें कंपनी को बंद करना पड़ा.

कहने का मतलब है कि जय शाह का टर्न ओवर तो बढ़ा लेकिन डेढ़ करोड़ का नुकसान भी हुआ लेकिन वायर ने टर्न-ओवर तो दिखाया लेकिन नुकसान को दबा दिया. कांग्रेस पार्टी अब इसे मुद्दा बनाकर गुजरात चुनावों में भुनाने का प्रयास कर रही है, आप खुद ही राहुल गाँधी का ये ट्वीट देख लीजिये.

rahul-gandhi-on-jay-amit-shah

बीजेपी ने इस खबर को फेक, आधारहीन और दुर्भावनापूर्ण बताते हुए वायर की इस हरकत की कड़ी निंदा की थी, पियूष गोयल ने कल एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि वायर ने कांग्रेस की भाषा में मनगढ़ंत आरोप लगाया है इसलिए जय शाह उनके खिलाफ 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमा करेंगे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: