Oct 25, 2017

अबकी सिर्फ मेहनती लोगों को मिलेगा टिकट, अमित शाह, विजय रुपानी लेंगे इंटरव्यू, मोदी करेंगे फाइनल


amit-shah-and-vijay-rupani-will-take-interview-of-candidates-gujarat

भारतीय जनता पार्टी के सामने इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में साख बचाने की चुनौती है. अगर बीजेपी चुनाव हार जाती है तो देश विदेश में प्रधानमंत्री मोदी का नाम खराब होगा क्योंकि मोदी से ही गुजरात की पहचान है, अगर बीजेपी चुनाव हार गयी तो कांग्रेसी नेता मोदी की हंसी उड़ाएंगे साथ ही दुनिया में सन्देश जाएगा कि मोदी ने गुजरात में कोई विकास नहीं किया इसलिए बीजेपी चुनाव हार गयी.

यही सोचकर बीजेपी ने भी गुजरात में फिर से सरकार बनाने के लिए जबरजस्त रणनीति तैयार की है, भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली नगर निगम वाली रणनीति गुजरात में भी इस्तेमाल करने का फैसला किया है.

भारतीय जनता पार्टी इस बार सिर्फ मेहनती लोगों को टिकट देना चाहती है इसलिए उम्मीदवारों के चयन के लिए इंटरव्यू प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. अमित शाह और विजय रुपानी सभी उम्मीदवारों का इंटरव्यू लेंगे, मेहनती और शिक्षित लोगों को ही शोर्ट लिस्ट किया जाएगा. उम्मीदवारों का नाम फाइनल करने के बाद उन्हें मोदी के पास भेजा जाएगा. मोदी की मुहर लगते ही उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली नगर निगम में भी बीजेपी का राज था लेकिन बीजेपी पार्षदों के खिलाफ एंटी-इनकम्बेंसी थी, इसलिए बीजेपी ने सभी पार्षदों का टिकट काटकर नए उम्मीदवारों को टिकट दे दिया था, बीजेपी के इस कदम से एंटी-इनकम्बेंसी ख़त्म हो गयी और बीजेपी की बम्पर जीत हो गयी. 

अब रिपोर्ट मिल रही है कि गुजरात में भी बीजेपी यही रणनीति अपनाएगी. कामचोर बीजेपी विधायकों का टिकट काट दिया जाएगा, अधिकतर नए लोगों को ही टिकट दिया जाएगा. टिकट देने से पहले उनका इंटरव्यू लिया जाएगा. ठोंक बजाकर ही उन्हें चुनाव में उतारा जाएगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: