दिग्गज IAS अफसर YC MODI बने NIA के अगले डायरेक्टर जनरल, मोदी सरकार का बड़ा फैसला

yc-modi-appointed-as-news-nia-director-general-from-31th-october

आज मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है, 1984 बैच के दिग्गज IAS अफसर YC MODI को नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) का अगला डायरेक्टर जनरल नियुक्त किया गया है. वे शरद कुमार की जगह संभालेंगे जिनका कार्यकाल 30 अक्टूबर 2017 को  समाप्त हो रहा है. फिलहाल पद संभालने के लिए YC MODI को अभी 30अक्टूबर तक इन्तजार करना पड़ेगा इसलिए चीजों को समझने के लिये उन्हें टेम्पोररी रूप से NIA का OSD नियुक्त किया गया है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि NIA के डीजी की नियुक्ति कैबिनेट की नियुक्ति कमेटी करती है जबकि गृह मंत्रालय इसकी शिफारिश करती है, YC की नियुक्ति 31.05.2021 तक के लिए की गयी है इसलिए मोदी सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिये उनके पास बहुत समय है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि YC MODI को एक इमानदार अफसर माना जाता है उन्हें गुजरात दंगों की जांच में सुप्रीम कोर्ट ने SIT टीम का सदस्य बनाया था, उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को कांग्रेस सरकार के प्रेशर के बाद भी गुजरात दंगों में क्लीन चिट दी थी, अगर कोई और अफसर होता तो मोदी को जेल में ठूंस चुका होता और हो सकता है कि कर्नल पुरोहित के जैसा हाल नरेन्द्र मोदी का भी होता, लेकिन YC MODI कांग्रेस सरकार के दबाव में नहीं आये और मोदी एक साथ कुछ भी गलत नहीं किया और उन्हें सुप्रीम कोर्ट से न्याय दिलाया.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: