Sep 29, 2017

यशवंत सिन्हा ने वित्त मंत्री बनकर वाजपेयी का कर दिया था अनर्थ, इसलिए मोदी ने नहीं लिया टीम में


why-pm-modi-not-included-yashwant-sinha-in-his-teem-hindi-news

कहते हैं कि बात निकलती है तो दूर तक जाती है, अब इसी तरह से यशवंत सिन्हा के मुंह से बात निकली है तो दूर तक जाएगी. आज हर कोई यही सोच रहा है कि जब यशवंत सिन्हा खुद को इतना बड़ा अर्थशास्त्री बता रहे हैं तो मोदी ने 2014 में उन्हें अपनी टीम में क्यों नहीं लिया. उन्हें अरुण जेटली की जगह पर वित्त मंत्री क्यों नहीं बनाया.

आपको बता दें कि यशवंत सिंह अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में वित्त मंत्री थे लेकिन इन्हें फ्लॉप वित्त मंत्री बताया जाता था, कुछ लोग तो ये भी कहते थे कि वित्त मंत्री बनकर इन्होने अटल बिहारी वाजपेयी का अनर्थ कर दिया था और इनकी ही वजह से अटल की सरकार गयी थी.

yashwant-sinha-anarth-mantri-in-atal-sarkar

आपको बता दें कि प्याज की बेतहाश कीमतें उसी समय बढ़ी थीं जब यशवंत सिन्हा अटल सरकार में वित्त मंत्री थे, उस समय प्याज 100 रुपये के ऊपर पहुँच गयी थी. प्याज की बढती कीमतों की वजह से अटल सरकार पर मंहगाई का आरोप लगा, उसके बाद यशवंत सिन्हा से 2002 में इस्तीफ़ा लेकर उनकी जगह जसवंत सिंह को वित्त मंत्री बनाया गया था लेकिन उसके बाद भी अटल सरकार 2004 में बच नहीं पायी और लोगों ने कांग्रेस को वोट दे दिया.

यशवंत सिन्हा की बातों से साफ़ साफ़ लगता है कि ये नोटबंदी और GST जैसे महत्वपूर्ण फैसलों का समर्थन नहीं करते, अगर यशवंत सिन्हा होते तो शायद वे नोटबंदी और GST लागू करने में रोड़े डालते और मोदी सरकार इतने बड़े बड़े फैसले ना कर पाते. इसीलिए मोदी ने उन्हें अपनी टीम से दूर रखा, उन्हें कोई भी राजनीतिक पद नहीं दिया, अब मोदी का निर्णय सही निकला है क्योंकि यशवंत सिन्हा का गुस्सा निकलने लगा है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: