Sep 6, 2017

शिक्षा मित्रों के लिए खुशखबरी, योगी ने बढ़ा दिया 3 गुना वेतन


uttar-pradesh-shiksha-mitra-salary-increased-from-3500-to-10000

उत्तर प्रदेश के शिक्षा मित्रों के लिए बहुत अच्छी खबर आ रही है. सुबह इन्हें प्रदर्शन के दौरान यूपी पुलिस ने दौड़ा दौड़ा कर पीटा था लेकिन शाम को योगी सरकार ने इनकी सैलरी तीन गुना बढ़ा दी. पहले इनकी सैलरी 3500 रुपये थी लेकिन अब इनकी सैलरी 10000 रुपये कर दी गयी है. यह लाभ राज्य के 1,56,157 शिक्षा मित्रों को मिलेगा. इसकी सूचना सरकार के प्रवक्ता और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दी.

shrikant-sharma-latest-news-in-hindi

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इन्हें पक्का करने का वादा किया था साथ ही इन्हें सहायक शिक्षक बनकर 40,000 रुपये सैलरी देने का वादा किया था लेकिन हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने इनके लिए TET परीक्षा पास करना अनिवार्य कर दिया. मतलब TET परीक्षा पास करने पर ही इन्हें स्थायी शिक्षक बनाया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ शिक्षा मित्रों ने कई दिनों तक प्रदर्शन किया था क्योंकि लाखों शिक्षा मित्र नकली मार्कशीट बनवाकर शिक्षा मित्र बन गए, इनके पास डिग्री ही नहीं है तो TET कैसे पास करेंगे. कई लोगों ने धर्म परिवर्तन की चेतावनी दी थी. आज योगी ने इनकी सैलरी तीन गुना बढाते हुए इन्हें राहत दी है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश के सरकारी प्राइमरी स्कूलों की हालत बहुत खराब है. अधिकतर में कोई पढ़ाई नहीं होती इसलिए गाँव वाले अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाने को मजबूर है. कई लोग तो कहते हैं कि शिक्षा मित्र 10000 के भी लायक नहीं हैं क्योंकि जब पढ़ाई ही नहीं होती तो इन्हें किस बात की सैलरी दी जाय.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: