Sep 28, 2017

पाकिस्तान में 400 रुपये किलो हुआ टमाटर का दाम, भारत में टमाटर, आलू, प्याज सब हुआ सस्ता


tomato-price-reached-rs-400-kg-in-pakistan-india-only-rs-30-per-kg

मंहगा होने पर प्याज रुलाता है तो टमाटर खाने को बेश्वाद बना देता है, इसके अलावा जब आलू मंहगी होती है तो ऐसा लगता है कि सभी सब्जियां मंहगी हो गयी हैं क्योंकि आलू के बिना रसोई अधूरी रहती है. भारत में इस समय आलू, टमाटर, प्याज तीनों सही दाम में मिल रहे हैं, हाल के दिनों में प्याज-टमाटर थोड़ा मंहगे हुए थे लेकिन अब फिर से पुराने दाम में आने लगे हैं, इस समय मंडियों में टमाटर 25-30 रुपये, आलू 5-10 रुपये और प्याज 25-30 रुपये में मिल रही है, प्याज और टमाटर थोडा मंहगे हैं लेकिन यह सिर्फ बरसात और बाढ़ की वजह से कुछ समय के लिए हुआ था.

अब बात करते हैं पाकिस्तान की, वहां पर टमाटर 300-400 रुपये किलो में बिक रहा है, पाकिस्तान में टमाटर के लिए ऐसी मारा मारी चल रही है जिसका आप अंदाजा नहीं लगा सकते हैं, आम आदमी के लिए टमाटर एक सपने के सामान हो गया है. कई शहर तो ऐसे हैं जहाँ पर टमाटर मिल ही नहीं रहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान भारत से ही अधिकतर फलों और सब्जियों का आयात करता है लेकिन दोनों देशों के रिश्तों में खटास की वजह से पाकिस्तान भारत से भी टमाटर का आयात ना कर पाने को मजबूर है, भारत भी पाकिस्तान को टमाटर सप्लाई नहीं कर सकता क्योंकि विपक्षी पक्ष तुरंत कहेगा कि भारत के लोगों को टमाटर के लिए तडपाकर मोदी सरकार पाकिस्तान को टमाटर खिला रही है.

कहने का मतलब ये है कि अगर पाकिस्तान आतंकवादी देश ना होता, भारत में आतंकवाद ना फैलाता, भारत से दोस्ती बनाकर रखता तो आज टमाटर खाने को ना तरसता, इससे पहले पाकिस्तान में जब भी किसी चीज की किल्लत होती थी भारत से आयात करता था, किसी को आपत्ति भी नहीं होती थी लेकिन अब तो टमाटर के लिए तरसना ही पड़ेगा क्योंकि पंगा लिया है तो भुगतना तो पड़ेगा ही.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: