हाई कोर्ट के फैसले पर बोले तजिंदर बग्गा, आज हिन्दुओं की जीत हुई है और बेगम ममता की बड़ी हार

tajinder-bagga-said-hindu-win-today-big-defeat-of-begam-mamata

पश्चिम बंगाल में दुर्गा माँ की मूर्ति विसर्जन पर ममता सरकार की लगायी रोक को आज कलकत्ता हाई कोर्ट ने हटा दिया है. अपने आदेश में कलकत्ता हाई कोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि जब तुम सामाजिक समरसता की बात करती हो तो मुहर्रम पर माँ दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन पर बैन कैसे लगा सकती हो, आप हिन्दू मुस्लिम के बीच में लाइन खींच रही हो, आप दुर्गा माँ की प्रतिमा पर प्रतिबन्ध हटाइए.

हाई कोर्ट का आदेश आने के बाद ममता सरकार के खिलाफ अभियान शुरू करने वाले बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा ने कहा कि आज हिन्दुओं की जीत हुई है जबकि बेगम ममता की बड़ी हार हुई है.

begam-mamata-big-defeat-says-tajinder-badda


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले ममता बनर्जी ने ऐलान किया था कि दशहरा के दिन सिर्फ शाम 6 बजे तक माँ दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा क्योंकि अगले दिन मुहर्रम का त्यौहार है इसलिए मूर्ति विसर्जन मुहर्रम के अगले दिन शुरू किया जाएगा, ममता बनर्जी के इस आदेश का हिन्दू संगठनों ने विरोध किया और हाई कोर्ट में अर्जी दी, बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा ने भी ममता बनर्जी के खिलाफ मैदान में उतरते हुए कहा था कि वे 1 अक्टूबर को मुहर्रम के दिन माँ दुर्गा की मूर्ति का विसर्जन जरूर करेंगे, देखते हैं उन्हें कौन सी सरकार रोकती है.

आज कलकत्ता हाई कोर्ट ने बंगाल सरकार को आदेश दिया है कि मुहर्रम के दिन भी 12 बजे तक प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा. पुलिस को आदेश दिया गया है कि वह दुर्गा की प्रतिमा और ताजिया के लिए अलग अलग रास्ता तय करे ताकि दोनों का आपस में क्लैश ना हो.

कोर्ट ने ममता सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि आपको हिन्दू और मुस्लिम के बीच अंतर करना नहीं बल्कि उन्हें आपस में मिलकर रहना सिखाना चाहिए, उनके बीच में लाइन मत खींचिए, एक तरफ तो तुम कहते हो कि यहाँ पर सामाजिक सद्भाव है और दूसरी तरफ उनके बीच में लाइन भी खींच रहे हो.

आज ममता बनर्जी हाई कोर्ट पर ही बरस पड़ीं. उन्होंने कहा कि मैं किसी की बात नहीं मानूंगी, मेरे काम में कोई दखल नहीं दे सकता, राईट विंग के लोगों को चेतावनी देती हूँ कि आग से खेलने की कोशिश मत करो.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: