UNGA मीटिंग में भाग लेने न्यूयॉर्क पहुंची सुषमा स्वराज, इन सब मुद्दों पर देंगी जवाब

sushma-swaraj-to-attend-united-nations-general-assembly-meeting

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज यूनाइट नेशन जनरल असेंबली (UNGA) मीटिंग में भाग लेने के लिए अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर पहुँच गयी हैं. यहाँ पर 19 सितम्बर को सभी नेता मिलेंगे और कई मुद्दों पर अपना अपना पक्ष रखेंगे, इस मीटिंग में कई मुद्दों पर चर्चा होगी जैसे - नार्थ कोरिया की परमाणु धमकी, म्यांमार में रोहिंग्या के साथ अत्याचार, इस्लामिक आतंकवाद और ग्लोबल वार्मिंग. आपको बता दें कि UNGA का 72वां सेशन है. 

इस मीटिंग में 193 देश शामिल होंगे, UNGA के टॉप पालिसी मेकर्स शामिल होंगे, इस मीटिंग में डोनाल्ड ट्रम्प और फ़्रांस के राष्ट्रपति इम्मानुएल मैक्रॉन पहली बार शामिल होंगे, इनके अलावा 100 देशों के मुखिया भी शामिल होंगे.

इस मीटिंग में बांग्लादेश रोहिंग्या का मामला उठाएगा क्योंकि रोहिंग्या रिफ्यूजियों से सबसे अधिक बांग्लादेश परेशान है, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी न्यूयॉर्क पहुँच गयी हैं. वही पाकिस्तान एक बार फिर से कश्मीर मसला उठा सकता है लेकिन सुषमा स्वराज उन्हें करारा जवाब देने वाली हैं. सुषमा स्वराज रोहिंग्या मामले पर भी भारत का पक्ष रख सकती हैं क्योंकि बांग्लादेश के बाद भारत में ही सबसे अधिक रोहिंग्या रिफ्यूजी रहते हैं.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: