Sep 27, 2017

सेना का बड़ा ऑपरेशन, म्यांमार बॉर्डर पर ठोंक दिए कम से कम 20-30 नागा आतंकी


surgical-strike-on-myanmar-border-many-nscn-k-terrorists-killed

भारतीय सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने हाल ही में कहा था कि सीमा के उस पार वाले आतंकी भारत में घुसपैठ के लिए तैयार हैं लेकिन हम भी उनके लिए तैयार बैठे हैं, जैसे ही वे लोग इधर आयेंगे हम उन्हें रिसीव करके ढाई फिट जमीन के नीचे भेजते रहेंगे, लोगों ने सोचा होगा कि बिपिन रावत पाकिस्तानी आतंकवादियों की बात कर रहे हैं लेकिन ऐसा लगता है कि बिपिन रावत NSCN-K आतंकियों की बात कर रहे थे जो म्यांमार-असम-नागालैंड बॉर्डर पर हमला करते हैं.

आज नागा उग्रवादी संगठन NSCN ने असम नागालैंड बॉर्डर के घुसकर पास सेना की टुकड़ी पर हमला किया लेकिन सेना के लोग पहले से ही तैयार बैठे थे, जैसे ही आतंकी आये सेना ने उन्हें ठोंकना शुरू कर दिया और देखते ही देखते आतंकियों की लाशें बिछा दीं, इस एंटी-टेररिस्ट ऑपरेशन में कम से कम 20 आतंकवादी मारे गए हैं लेकिन अभी तक मारे गए आतंकियों का आंकड़ा नहीं मिला है.

सेना से मिली खबरों के मुताबिक इस हमले में सुरक्षा बालों को कोई नुकसान नहीं हुआ है हालाँकि पहले खबर आयी थी कि कुछ भारतीय सैनिक भी हताहत हुए हैं जो कि सिर्फ अफवाह थी. भारतीय सेना ने यह भी बताया कि यह ऑपरेशन म्यांमार में घुसकर नहीं किया गया है बल्कि लंगखू गाँव के पास नागा उग्रवादियों पर धावा बोल दिया जो म्यांमार बॉर्डर से 10-15 किलोमीटर दूर है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: