Sep 22, 2017

सुब्रमनियम स्वामी ने दिए राहुल गाँधी की ब्रिटिश नागरिकता के सबूत, जांच के लिए गृह मंत्री को लिखी चिट्ठी


subramanian-swamy-said-rahul-gandhi-is-a-british-citizen-hindi-news

बीजेपी नेता सुब्रमनियम स्वामी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी के बारे में बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को चिट्टी लिखकर कहा है कि राहुल गाँधी भारत के साथ साथ एक ब्रिटिश नागरिक हैं और इनके खिलाफ जांच होनी चाहिए क्योंकि ब्रिटेन भले ही दोहरी नागरिकता को मनाता है लेकिन भारत में दोहरी नागरिकता संविधान का उल्लंघन है. राहुल गाँधी एक लोकसभा सांसद हैं इसलिए ये दोहरी नागरिकता नहीं ले सकते, इनपर कार्यवाही होनी चाहिए और इनकी लोकसभा सदस्यता रद्द होनी चाहिए.

स्वामी ने कहा कि राहुल गाँधी एक ब्रिटिश कंपनी BACKOPS LIMITED के डायरेक्टर और सेक्रेटरी थे. इस कंपनी का रजिस्ट्रेशन नंबर: 4874597 है. इस कंपनी को 21 अगस्त 2003 को रजिस्टर किया गया था जबकि 17 फ़रवरी 2009 को इस कंपनी का विलय हो गया था.

स्वामी ने कहा है कि कंपनी के रजिस्ट्रेशन पेपर में राहुल गाँधी ने अपने जन्म की तारीख वही बतायी है तो भारत में बताते हैं, इसके अलावा उन्होने खुद को ब्रिटिश नागरिक बताते हुए घर का एड्रेस - 51 Southgte Street, Winchester Hampshire SO23 9EH बताया है.

इस कंपनी में राहुल गाँधी ने 10 अक्टूबर 2005 में अपना एनुअल रिटर्न भी भरा है. रिटर्न में भी राहुल गाँधी ने खुद को कंपनी का डायरेक्टर बताया है और वही एड्रेस बताया है. स्वामी ने बताया कि इस कंपनी में राहुल गाँधी के 65 फ़ीसदी शेयर थे. कंपनी के बंद होने पर भी राहुल गाँधी ने खुद को ब्रिटिश नागरिक ही बताया था. 
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: