Sep 10, 2017

रयान इंटरनेशनल स्कूल के बारे में चौंकाने वाला खुलासा


ryan-international-school-exposed-by-sit-team-of-pradumn-murder-case

रयान इंटरनेशनल स्कूल के बारे में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. यह स्कूल भारत का सबसे मंहगा स्कूल बताया जा रहा है, माँ-बाप मुंहमांगी फीस देकर यहाँ पर अपने बच्चों को पढ़ाने भेजते हैं लेकिन यहाँ पर ना तो बच्चों के लिए अलग से टॉयलेट है और ना ही स्टाफ का पुलिस वेरिफिकेशन होता है. यह खुलासा 7 साल के बच्चे प्रद्युम्न की हत्या की जांच करने वाली SIT टीम ने किया है.

इस स्कूल के बारे में कई बातें ऐसी पता चली हैं कि माँ-बाप अपने बच्चों को इस स्कूल में पढ़ाना बंद कर देंगे. यहाँ पर सुरक्षा की कई खामियां हैं. बच्चों का स्कूल होने के नाते यहाँ पर उनके लिए अलग टॉयलेट होना चाहिए लेकिन यहाँ पर एक ही टॉयलेट में सभी लोग जाते हैं. एक ही टॉयलेट में बच्चे भी जाते हैं, स्टाफ के लोग भी जाते हैं और बस के ड्राईवर कंडक्टर भी जाते हैं.

इसके अलावा एक खुलासा यह हुआ है कि स्कूल में कई जगह CCTV कैमरा नहीं लगे हैं और जो लगे भी हैं उनमें से कई खराब हैं. इसके अलावा स्कूल बाउंडरी की दीवार भी टूटी हुई है.

तीसरा खुलासा यह हुआ है कि सभी स्टाफ का पुलिस वेरीफिकेशन होना चाहिए लेकिन इस स्कूल में ऐसा नहीं होता है. किसी को भी नौकरी पर रख लिया जाता है. प्रद्युम्न की हत्या करने वाले बस कंडक्टर का भी पुलिस वेरीफिकेशन नहीं हुआ था.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: