Sep 8, 2017

रोहिंग्या मुसलमान बोले 'हमको भारत से मत भगाओ' लोग बोले 'हम पहले ही आतंकवाद से परेशान हैं'


rohingyas-muslim-dont-want-to-be-departed-from-india-read-why
Photo Credit ANI
भारत में रोहिंग्या मुसलमान कई जगह चुपचाप बस गए हैं. आपको यकीन नहीं होगा, ये लोग हैदराबाद तक जा पहुंचे हैं और वहां पर शरणार्थी शिविरों में रह हैं. जब भारत सरकार ने इन्हें डिपार्ट करने का फैसला किया तो इनमें खलबली मच गयी है. हैदराबाद के एक रिफ्यूजी कैम्प में हजारों रोहिंग्या मुसलमान रह रहे हैं. जब मीडिया ने इनसे बातचीत की और इन्हें डिपार्ट करने की खबर सुनाई तो इन्होने कहा कि हम भारत से बाहर नहीं जाना चाहते, हम सरकार से अपील करते हैं कि हमको भगाया ना जाए.

rohingyas-muslim-should-be-daparted-as-soon-as-possible

रोहिंग्या मुसलमानों की बात सुनकर सोशल मीडिया पर लोगों ने प्रतिक्रिया दी. लोगों ने कहा कि भारत पहले से ही जनसंख्या वृद्धि से परेशान है, हमारी जनसँख्या 132 करोड़ हो चुकी है, हमारे यहाँ खुद खाने को नहीं है तो हम रोहिंग्या मुसलमानों को कैसे झेल सकते हैं.

एक ने कहा कि हमें जल्द ही इन्हें डिपार्ट कर देना चाहिए. एक ने कहा कि हमें तुरंत इन्हें डिपार्ट करना चाहिए वरना हिंसा के लिए तैयार रहना चाहिए. एक ने कहा कि इन्हें मुस्लिम देशों में ले जाओ, भारत के पास अपनी खुद की समस्याएँ हैं. भारत में मुस्लिम वैसे भी सुरक्षित नहीं हैं, यहाँ पर उन्हें पहले से ही डर लगता है. 

एक अन्य ने कहा कि इनको यहाँ से निकालों वरना ये न्यू हैदराबाद बसा देंगे. एक ने कहा कि रोहिंग्या का डिपार्ट होनी ही चाहिए, हमें मुस्लिमों की जनसँख्या नहीं बढ़ानी चाहिए, ये आतंकवादी हमले भी कर रहे हैं.

rohingyas-muslim-should-be-daparted-as-soon-as-possible-from-india

नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

1 comment: