Sep 9, 2017

हिंदुत्व विरोधी पत्रकार गौरी लंकेश को राहुल गाँधी ने बताया 'पार्वती-भवानी माँ' का अवतार


rahul-gandhi-told-gauri-lankesh-was-parbati-bhawani-avtar-news

गौरी लंकेश को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने हिन्दुओं की पूज्य माता पार्वती, गौरी और माँ भवानी का अवतार बताया है. राहुल गाँधी ने एक कविता पोस्ट करते हुए उनके जीवन का वर्णन किया जिसका अब विरोध भी हो रहा है क्योंकि गौरी लंकेश कट्टर हिंदुत्व विरोधी थी और उसनें इसाई धर्म स्वीकार कर लिया था. एक गैर-हिन्दू को हिन्दुओं की पूज्य देवियों का अवतार बताकर राहुल गाँधी ने मुसीबत मोल ले दी है.

आपको बता दें कि गौरी लंकेश किसी भी सूरत में माता पार्वती जैसी नहीं हो सकती क्योंकि वह गाय-भैंस का गोस्त खाने वाली महिला था. जब हिन्दू लोग गौमांस खाने का विरोध करते थे तो गौरी लंकेश ट्विटर पर कहती थी, आज बीफ बहुत अच्छा बना है, मजा आ गया. अब आप खुद सोचिये, एक गाय-भैंस खाने वाली महिला को क्या माता पार्वती का अवतार बताना सही है.
राहुल गाँधी की इस कविता का ट्विटर पर जवाब मिला. सुमित मिश्रा ने लिखा - ये कांग्रेस आलाकमान द्वारा एक बार फिर हिन्दू देवी देवताओं का अपमान है, नास्तिक पत्रकार फौरी जी की मृत्यु निंदनीय और दुखद है, पर एक मानव जो कि भगवान में विश्वास तक नहीं रखता उसे ओछी राजनीति के भावावेश में आकर हिन्दू देवी गौरी-पार्वती के समकक्ष रखना कहाँ तक जायज है. 

rahul-gandhi-news-in-hindi

नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: