Sep 28, 2017

राहुल गाँधी का पकड़ा गया एक और शर्मनाक और बहुत बड़ा झूठ


rahul-gandhi-statement-sardar-patel-statue-made-in-china-is-false

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी का एक और शर्मनाक झूठ पकड़ा गया है. हाल ही में उन्होंने गुजरात में एक रैली में बोलते हुए कहा था कि मोदीजी यहाँ पर सरदार पटेल की मूर्ति लगा रहे हैं लेकिन यह चाइना में बन रही है, उसके पीछे मेड इन चाइना लिखा है, यह शर्मनाक है. 

जब राहुल गाँधी के बयान की सच्चाई खोजी गयी तो यह बुरी तरह से गलत निकला, पहली बात तो यह कि यह मूर्ती चाइना में नहीं बल्कि गुजरात के ही नर्मदा जिले में ही बन रही है, इसका कोई भी पार्ट चाइना से नहीं मंगाया गया है, दूसरी बात यह कि मूर्ति बनाने के लिए जिस कंपनी को ठेका दिया गया है, वह भी भारतीय कंपनी है जिसका नाम Larsen an Turbo (L&T) है. इस कंपनी को 2 डेनिश रिफ्यूजी भाइयों ने इंडिया में ही स्थापित किया था जो भारत की अग्रणी कंस्ट्रक्शन कंपनी है.

इसके अलावा एक बात और जान लीजिये, मूर्ति के डिजाइनर राम वांजी सूतर हैं जिसकी उम्र 92 साल है. उन्हें भारत सरकार से 1999 में पद्म श्री और 2016 में पद्म भूषण मिल चुका है. ऐसी भारतीय की कलाकृति को राहुल गाँधी ने मेड इन चाइना बता दिया। एक तरह से राहुल गाँधी ने राम वांजी सूतर और उनकी कला का अपमान किया है. उन्होंने भारत में अब तक 50 से भी अधिक स्मारकीय मूर्तियां डिजाइन कर चुके हैं.

अब यहाँ पर राहुल गाँधी से यह सवाल है कि जब आप देश में ही घूम घूम कर इतने बड़े बड़े झूठ बोल रहे हैं, पद्म भूषण अवार्ड विजेताओं का अपमान कर रहे हैं, तो वे किस मुंह से कहते हैं कि वे प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं और इस पद के काबिल हैं. एक प्रधानमंत्री उम्मीदवार अगर इस तरह से झूठ बोलता है और कोरी अफवाह फैलाता है तो यह देश के लिए बहुत ही शर्मनाक है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: