Sep 21, 2017

धर्म के आधार पर कांग्रेस ने ही किया था देश का बंटवारा, अब राहुल गाँधी कर रहे बड़ी बड़ी बातें


rahul-gandhi-forgot-congress-divide-india-and-pakistan-for-religion

कल अमेरिका के टाइम स्क्वायर के एक होटल में भाषण देते हुए राहुल गाँधी ने बड़ी बड़ी बातें की. उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि उनकी वजह से असहिष्णुता बढ़ रही है. भारत की हार्मोनी यानी सामाजिक समरसता ख़त्म होती जा रही है, कुछ ताकतें देश को बांटने पर लगी हुई हैं. जब कांग्रेस थी तो लोग मिल जुलकर रहते थे, कांग्रेस देश की 130 वर्ष पुरानी पार्टी है लेकिन हमारी विचारधारा 1000 साल पुरानी है.

अब सवाल यह उठता है कि अगर कांग्रेस सरकार में हिन्दू और मुस्लिम मिल जुलकर रहते हैं तो 1947 में कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश का बंटवारा क्यों किया. कांग्रेस ने हिन्दू और मुस्लिम के आधार पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान क्यों बनाया और उस बंटवारे में लाखों लोगों का कत्लेआम क्यों होने दिया. कांग्रेस की वजह से ही आज हिंदुस्तान और पाकिस्तान कट्टर दुश्मन हैं और आपस में लड़ रहे हैं, कांग्रेस की वजह से ही भारत आतंकवाद का शिकार है क्योंकि अगर ये लोग हिंदुस्तान और पाकिस्तान का बंटवारा ना करते तो ना बनता पाकिस्तान और ना होता आतंकवाद क्योंकि पाकिस्तान भारत से कश्मीर छीनने के लिए आतंकवाद फैला रहा है. अगर उसे कश्मीर मिल जाएगा तो आतंकवाद कम हो जाएगा.

राहुल गाँधी ने कहा कि मुझसे अमेरिका के लोग पूछते हैं कि भारत में हार्मोनी क्यों ख़त्म होती जा रही है, पहले तो लोग मिल जुलकर रहते थे, राहुल गाँधी से सवाल यह है कि बंगाल, केरल और कश्मीर में हिन्दुओं को क्यों मारा जा रहा है. राहुल गाँधी इन राज्यों में हिन्दुओं के खिलाफ हो रहे अन्याय को विदेशों में क्यों नहीं उठाते.

राहुल गाँधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी 130 साल पुरानी पार्टी है. हम किसी संस्था का प्रतिनिधि नहीं करते, हम ऐसी विचारधारा का प्रतिनिधि करते हैं जो 1000 साल पुरानी है. हमारे यहाँ कई धर्म के लोग हैं, कई भाषाएँ हैं, सभी लोग मिल जुलकर रहते हैं. यह सिर्फ कांग्रेस की विचारधारा की वजह से होता है.

राहुल गाँधी ने कहा कि अब हमसे लोग सवाल पूछ रहे हैं कि भारत की हार्मोनी को क्या हो रहा है. मैंने अमेरिका में कई जगह भाषण दिया, कई जगह लोगों से बात की, सभी लोगों ने हमसे सिर्फ यही पूछा कि भारत की हार्मोनी को क्या हो रहा है.

अब राहुल गाँधी से सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब कांग्रेस की विचारधारा इतनी अच्छी है तो 1984 में इंदिरा गाँधी ही हत्या के बाद कांग्रेस ने सिखों का कत्लेआम क्यों करवाया, अगर कांग्रेस की विचारधारा 1000 साल पुरानी है तो मुगलों ने भारत पर आक्रमण क्यों किया, यहाँ के राजाओं की सत्ता क्यों स्वीकार नहीं की, हिन्दू राजाओं को क्यों ख़त्म किया गया. अगर कांग्रेस की विचारधारा इतनी अच्छी है तो भारत 1000 वर्षों तक गुलाम क्यों रहा, कहीं कांग्रेस की विचारधारा गुलामी की विचारधारा तो नहीं है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: