Sep 20, 2017

राहुल गाँधी ने अमेरिका में उड़ा दी अखिलेश के काम बोलता है की धज्जियाँ, खोल के रख दी पोल, वाह


rahul-gandhi-exposed-akhilesh-yadav-development-work-in-up-news

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश चुनावों से पहले विज्ञापन दिया था 'काम बोलता है'. उनकी नजर में उन्होंने उत्तर प्रदेश में बहुत विकास करवाया. समाजवादी पार्टी के लोग हर मामले में उत्तर प्रेदश को नंबर वन बताते थे, बाद में कांग्रेस ने भी सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा और राहुल गाँधी ने अखिलेश के 'काम बोलता है' के नारे पर मुहर लगा दी लेकिन कल अमेरिका में राहुल गाँधी ने उत्तर प्रदेश की विल्कुल सही हालत बताई और अखिलेश यादव के कामों की धज्जियाँ उड़ाकर रख दी.

कल राहुल गाँधी अमेरिका की प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में भाषण देने गए गए. वहां पर उनसे जॉब, एजुकेशन और डेवलपमेंट पर कई तरह के सवाल पूछे गए. राहुल गाँधी से जब भारत की शिक्षा और स्कूलों की खराब हालत पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने विल्कुल सही बात बता दी.

उन्होंने कहा कि आप पूरे भारत को एक नजर से नहीं देख सकते, हर राज्य की अलग अलग हालत है, कुछ राज्यों ने अच्छा काम किया है, कुछ राज्यों ने बुरा काम किया है, तमिल-नाडु और केरल ने बहुत अच्छा काम किया है, वहां के पब्लिक स्कूल बहुत अच्छे हैं लेकिन उत्तर प्रदेश के पब्लिक स्कूल बहुत खराब हैं. मेरी नजर में एजुकेशन पर इतना इन्वेस्ट नहीं किया गया है जितना करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि इसी तरह से जॉब के मामले में भी कुछ राज्यों ने बहुत अच्छा किया है, कई राज्यों में अच्छे स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी हैं जबकि कई राज्यों में बहुत खराब यूनिवर्सिटी हैं और वहां से अनट्रेंड लोग निकलते हैं, इस मामले में भी उत्तर प्रदेश और बिहार की हालत बहुत खराब है. मतलब उन्होने उत्तर प्रदेश की पोल खोल कर रख दी. उन्होने बता दिया कि अखिलेश ने पांच साल में क्या काम किया था और उनके राज में पब्लिक स्कूलों की क्या हालत थी. फिलहाल अब यूपी में योगी सरकार आ गयी है, पिछले 6 महीनों से हालत में सुधार करने का प्रयत्न किया जा रहा है लेकिन राहुल की हिम्मत की दाद देनी होगी जो उन्होंने अपने दोस्त अखिलेश की पोल खोल दी.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: