Sep 17, 2017

साउथ कोरिया ओपन का खिताब जीतकर पीवी सिंधू ने किया भारत का माथा ऊंचा, हर कोई कर रहा तारीफ, वाह


pv-sindhu-win-south-korea-open-final-she-praised-on-twitter

आज शटलर PV सिंधु ने भारत का नाम रोशन कर दिया है, उनके पराक्रम और प्रतिभा की हर कोई तारीफ कर रहा है, सभी बड़ी हस्तियों ने और केंद्र में कई मंत्रियों ने उनकी तारीफ की है और उन्हें बधाई दी है। ओपम्पिक सिल्वर मेडलिस्ट PV सिंधु ने साउथ कोरिया ओपन में जापान की विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा को करारी मात देकर महिला सिंगल का ख़िताब अपने नाम कर लिया.

PV सिंधु की ऐतहासिक जीत पर देश के सभी लोग बधाई दे रहे है खेल मंत्री राजवर्धन सिंह राठौर ने सिंधु को जीत की शुभकामनाएं दी और कहा इसी तरह इंडिया का झंडा ऊचा लहराती रहो. भारत के उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी सिंधु को बधाई दी.

पीवी सिंधू और नोजोमी ओकुहरा के बीच मुकाबला करीब 1 घंटे और 24 मिनट चला. सिंधू ने ओकुहरा को 22-20, 11-21, 21-18 से हराया. पहले सेट में सिंधू ने 2 पॉइंट से जीत हासिल की लेकिन दूसरे सेट में उनकी ले बिगड़ गयी लेकिन तीसरे सेट में सिंधू ने फिर से ले पकड़ ली और ओकुहरा को हरा दिया.

सिंधू की जीत के बाद आज ट्विटर पर उन्हें चारों तरफ से बधाईयाँ मिल रही हैं. पूर्व खेल मंत्री विजय गोयल ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि पीवी सिंधू कोरिया ओपन जीतने वाली पहली भारतीय बन गयी हैं.

पूर्व क्रिकेट खिलाडी वीरेंदर सहवाग ने उन्हें लीजेंड खिलाडी बताते हुए कहा, क्या खिलाड़ी हैं, आपके बढ़िया जीत के लिए बधाई, सबसे लुभावनी बैडमिंटन.

सचिन तेंदुलकर ने उन्हें बधाई देते हुए कहा - तुमने प्रयास किया तुम फेल हुई, तुमने विश्वास किया और अंत में तुम देश की प्रेरणा बन गयी. ऐसी विजय कभी नहीं देखी. बधाई.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: