Sep 2, 2017

बहुत चालाक है चीन, भारतीय कर रहे चायनीज प्रोडक्ट का बायकॉट तो चीन कर रहा ये चालाकी, जरूर पढ़ें


prc-means-peoples-republic-of-china-clever-way-to-fool-indians

भारत के लोग अब समझ चुके हैं कि चीन भारत से ही पैसे कमाता है, भारत से ही पैसे कमाकर अपनी सेना को मजबूत कर रहा है, भारत से ही पैसे कमाकर आधुनिक हथियार इकठ्ठे कर रहा है और उन हथियारों से भारत को ही धमका रहा है. भारत के लोग समझ गए हैं कि अगर चायनीज सामानों का बहिष्कार कर देंगे तो ना तो चीन हमारे यहाँ से पैसे कमा पाएगा और ना ही हमें धौंस दिखा पाएगा.

अब भारत के लोग सामान खरीदते वक्त प्रोडक्ट के रेपर पर जरूर नजर दौडाते हैं और अगर मेड इन चाइना लिखा होता है तो उसे खरीदने से मना कर देते हैं, इस मामले में सोशल मीडिया पर भी लगातार अभियान चलता रहता है कि चायनीज समानों का बहिष्कार करो और जिस भी प्रोडक्ट पर मेड इन चाइना लिखा हो उसे मत खरीदो.

चीन भी इस बात को समझ चुका है कि भारतीय लोग मेड इन चाइना सामानों का बहिष्कार कर रहे हैं इसलिए चीन बहुत चालाकी से काम ले रहा है. चीन एक तरह से भारतीयों को मूर्ख बना रहा है. अब चीन अपने प्रोडक्ट के ऊपर मेड इन चाइना नहीं लिखता बल्कि Country of Origin: PRC लिखता है. भारत के 90 फ़ीसदी लोग समझ नहीं पाते कि PRC का मतलब क्या है और चाइना सामान भी गलती से खरीद लेते हैं. PRC का मतलब है People's Republic of China. चीन ने बहुत ही चालाकी दिखाई है. भारत के लोग चीन को चीन ही बोलते हैं लेकिन कुछ समय पहले चीन ने अपना नाम People's Republic of China रख लिया था और अब अपने प्रोडक्ट्स के ऊपर PRC लिखता है ताकि भारत के लोगों को पता ना चल सके कि यह चाइना माल है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: