Sep 10, 2017

अब्दुल हमीद के शहीदी दिवस पर वायरल हुआ उनका पाकिस्तानी टैंकों को तबाह करने वाला VIDEO, देखिये


paramveer-chakra-abdul-hameed-shaheedi-diwas-10-september

आज भारत माँ के लाल और परमवीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद का शहीदी दिवस है. आज के दिन पाकिस्तान से लड़ते हुए उन्होंने अपनी शहादत दे दी थी लेकिन मरने से पहले वे अंतिम सांस तक पाकिस्तानी सेना से लड़ते रहे और उसके कई टैंकों को उड़ा दिया.

आज पूरा देश वीर अब्दुल हमीद और उनकी वीरता को याद कर रहा है. कई लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और उन्हें याद किया. भारतीय सेना ने उनकी याद में उनकी वीरता का एक VIDEO शेयर किया है जिसमें दिखाया है कि अब्दुल हमीद ने पाकिस्तानी टैंकों को कैसे तहस तहस कर डाला था.

बात 1965 की है जब भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध हुआ था. उस युद्ध में परमवीर-चक्र अब्दुल हमीद ने पाकिस्तान के पैटन टैंको को भून कर उनका कब्रिस्तान बनाया और पाकिस्तान मंसूबो को दफन कर दिया, उनकी अगुवाई में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 72 टैंकों को तबाह कर दिया।


बताया जाता है की 1965 के युद्ध में जब पाकिस्तान की सेना पैटन टैंको का एक रेजिमेंट लेकर हिंदुस्तान पर हमला करने लगा. तभी अब्दुल हमीद ने मोर्चा संभाला और उस दिन पूरी रात घमासान युद्ध चला. अगले दिन अपनी जीप पर लगी RCL गन से अब्दुल हमीद ने दुश्मन पर धावा बोल दिया और पाकिस्तान के पैटन टैंको को भून कर रख कर दिया, उसके बाद भारतीय सेना में जोश आ गया और देखते ही देखते पाकिस्तान के 72 टैंक तबाह कर दिए गए.

उनकी वीरता को देखकर मरणोपरांत उन्हें परमवीर चक्र से नवाजा गया, जो भारतीय सेना का सर्वोच्च सम्मान है. आज भी भारतीय सेना के जवान अब्दुल हमीद की वीरता को याद करके दुश्मनों को जड़ से उखाड़ने की कसम खाते हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: