Sep 11, 2017

दरोगा ने मुस्लिम युवक की बाइक चेक की, मुस्लिमों ने जयपुर को बना दिया कश्मीर, डर जाओगे पढ़कर


news-and-information-about-jaipur-clash-between-muslim-and-police

अब तक आप सोचते होंगे कि कश्मीर में ही हिंसा होती है, कश्मीर में ही पत्थरबाजी होती है, कश्मीर में ही जिहादियों की भीड़ सड़क पर निकलकर पुलिस और सेना के जवानों को अकेला देखकर उन्हें ख़त्म कर देती है, कल यही काम जयपुर में हुआ. कल जयपुर के लोगों ने कश्मीर का अनुभव कर लिया. कल जयपुर की पुलिस ने भी कश्मीर का अनुभव देख लिया. कल मुस्लिमों की भीड़ ने ऐसा डरावना रूप दिखाया जिसे देखकर कोई कह ही नहीं सकता कि भारत के मुस्लिम डरे हुए हैं. हर आदमी यही कहेगा कि मुस्लिम डरते नहीं बल्कि डराते हैं.

आप देखते होंगे कि पुलिस वाले नाके पर हर किसी की बाइक करते हैं, हिन्दू बहुल इलाके में आज तक किसी ने पुलिस की जांच का विरोध नहीं किया है लेकिन कल जयपुर के रामगंज इलाके में एक पुलिस वाले ने एक मुस्लिम युवक की बाइक को चेक करने के लिए रोका. पुलिस के रोकने पर जब युवक भागने लगा तो पुलिस वाले ने उसे पकड़कर एक दो हाथ लगा दिए.

इसके बाव वह युवक अपने घर गया और अपने साथ सैकड़ों लोगों को ले आया. वे सभी लोग रामगंज पुलिस थाने पर इकठ्ठे हो गए और पुलिस वालों के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इसके बाद वे हिंसक हो गए और पुलिस वालों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी. वे लोग पुलिस वालों को मार देना चाहते थे. पुलिस वालों की गलती ये थी कि उन्होने मुसलमान युवक की बाइक चेक करने के लिए रोक दिया.

मुसलमानों की भीड़ जब हिंसक हो गयी तो पुलिस वालों को भी उनपर एक्शन लेना पड़ा. मुसलामानों की भीड़ पुलिस वालों को मार डालना चाहती थी, सभी अपने साथ लाठी डंडे ले आये थे, भीड़ ने एक पुलिस वाले को पकड़कर मार डाला. इसके बाद पुलिस ने भी भीड़ पर फायरिंग की जिसमें एक युवक मुहम्मद रईस उर्फ़ आदिल की मौत हो गयी जबकि 14 लोग घायल हो गए. 10 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. जब माहौल ज्यादा ही गर्म हो गया तो पुलिस ने कई क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया.

मुसलामनों की भीड़ ने पुलिस की कई गाड़ियों को जलाकर ख़ाक कर दिया. कई दुकानों में भी आग लगा दी गयी. सभी मुसलमान अल्लाह-हु-अकबर का नारा लगा रहे थे.

पुलिस ने तुरंत ही जयपुर में इन्टरनेट सेवा बंद कर दी. आज स्कूल कॉलेज बंद करा दिए. यह सब देखकर ऐसा लग रहा था कि यह राजस्थान का जयपुर शहर नहीं बल्कि कश्मीर का श्रीनगर है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: