Sep 29, 2017

बढ़िया खबर, बेनामी संपत्ति वालों की सूचना देने वालों को मोदी सरकार देगी 1 करोड़ रुपये तक का ईनाम


modi-sarkar-to-give-up-to-rs-1-crore-for-benami-sampatti-informer

देशवासियों के लिए अच्छी खबर है क्योंकि मोदी सरकार बेनामी संपत्ति वालों की सूचना देने वालों को 1 करोड़ रुपये तक का ईनाम देने की योजना बना रही है, अगले महीनें से यह ऐलान किया जा सकता है जिसके तहत सीक्रेट इनफॉर्मर को ऐसे लोगों का नाम और पता बताने का आग्रह किया जाएगा, मालदार बेनामी संपत्ति वालों का पता बनाने वालों को मोदी सरकार मालामाल कर देगी और उनके बैंक खातों में एक करोड़ रूपए तक की राशि जमा कर दी जाएगी. ऐसे लोगों का नाम सार्वजनिक नहीं किया जाएगा.

सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ डायरेक्ट टैक्स (CRBT) के एक सीनियर अफसर जो इस पालिसी के जानकार हैं उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत इनफॉर्मर को 15 लाख रुपये से लेकर 1 करोड़ रुपये तक का ईनाम दिया जाएगा.

अफसर के मुताबिक़ सरकार ऐसे लोगों की जानकारी सार्वजनिक नहीं करेगी, उनकी पहचान हमेशा गुप्त रखी जाएगी, बस उन्हें बेनामी संपत्ति वालों की सही इनफार्मेशन देनी पड़ेगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बेनामी संपत्ति कानून पिछले साल ही लागू हुआ था, अब इनकम टैक्स विभाग, परिवर्तन निदेशालय, CBI और अन्य एजेंसियां बेनामीदारों का पता लगाने में जुटी हैं लेकिन ऐसे लोगों का पता लगाना टेढ़ी खीर साबित हो रही है इसलिए मोदी सरकार ने ऐसे लोगों को लालच दिया है जिनके पास बेनामी संपत्ति वालों की जानकारी है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: