Sep 6, 2017

बांग्लादेश बॉर्डर को सील करने का 95 फ़ीसदी काम पूरा, जबरजस्त तेजी से काम कर रही है मोदी सरकार


modi-sarkar-completed-bangladesh-border-fensing-95-percent-work

मोदी सरकार कितना तेजी से काम करती है इस बात से इसी बात का अंदाजा लग जाता है कि बांग्लादेश बॉर्डर पर बाड़ लगाने का 95 फ़ीसदी काम पूरा कर लिया गया है, अब सिर्फ पांच फ़ीसदी काम नदियों, नालों और अन्य दुष्कर स्थानों पर ही बाड़ लगाने का काम बाकी जिसे जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा और बंगलादेश बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बाड़ के बीच बीच में गेट भी लगाए गए हैं जिसके जरिये काम के समय दोनों देशों के नागरिक परमिशन लेकर आ जा सकेंगे. इस समय दोनों देशों के रिश्ते बहुत अच्छे हैं इसलिए इस काम में भी आसानी हो रही है.

बाड़ लगाने के काम की स्थिति की जानकारी BSF चीफ केके शर्मा ने दी है. भारत और बांग्लादेश दोनों मिलकर यह बाड़ लगा रहे हैं, पिछले साल भारत बांग्लादेश बॉर्डर पर समझौता हुआ था जिसके तुरंत बाद 250 गाँवों को कवर करने के लिए बाड़ लगाने का काम शुरू हुआ. ये सभी गाँव बांग्लादेश की तरफ पड़ते हैं. बाड़ लगाने के बाद घुसपैठ के साथ साथ कई तरह के अपराध भी बंद हो जाएंगे. 

बाड़ लगाने के बाद जानवरों की स्मगलिंग में 5-6 लाख की कमी आयी है. इससे पहले 23 लाख जानवरों की स्मगलिंग होती थी. BSF ने कहा कि हम इसे पूरी तरह से रोकना चाहते हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: