Sep 23, 2017

PM MODI ने किया माँ दुर्गा कुंड का दर्शन, 3 करोड़ रुपये में करवा दिया मंदिर का कायाकल्प


modi-modi-visited-maa-durga-kund-and-temple-in-varanasi-image

प्रधानमंत्री मोदी ने कल वाराणसी स्थित माँ दुर्गा मंदिर और दुर्गा कुंड के दर्शन किये, उन्होंने विधिवत पूजा अर्चना की और प्रसाद ग्रहण किया. उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित थे. दुर्गा माँ की पूजा करने के बाद मोदी ने दुर्गा कुंड का नजारा लिया. दर्शन करने के बाद मंदिर के पदाधिकारियों ने मोदी को स्मृति चिन्ह भेंट किया.

modi-ne-kiya-maa-durga-ke-darshan

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वाराणसी के दुर्गा मंदिर का निर्माण 18वीं शताब्दी में बंगाल की एक रानी भवानी द्वारा कराया गया था, इसकी नींव 20 कोड़ों पर रखी गयी है. यह अपने आप में वाराणसी की सबसे खूबसूरत धरोहर है लेकिन इस धरोहर की पहचान प्रधानमंत्री मोदी ने की और इसका कायाकल्प करवा दिया. अब यह स्थान वाराणसी का टूरिज्म केंद्र बन गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह मंदिर देख रेख और नवीनीकरण के अभाव में जीर्ण जीर्ण हो रहा था लेकिन मोदी ने सांसद बनने के बाद मंदिर की मरम्मत करवाई, उन्होंने मंदिर परिसर और दुर्गा कुंड की मरम्मत के लिए ONGC और NBCC संस्था की तरह से 3 करोड़ रुपये खर्च करवाए. कल मोदी के दौरे से पहले बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया गया था. देखिये फोटो.

durga-kund-varanasi-image

यहाँ के स्थानीय लोग बताते हैं कि यह कुंड पूर्व में निराशानक स्थिति में पहुँच गया था लेकिन पिछले दो तीन वर्षों में यहाँ पर कुंड का नवीनीकरण करवाया गया, फव्वारों की व्यवस्था की गयी, जल के शुद्धीकरण की व्यवस्था की गयी और उसे वाराणसी का सबसे खूबसूरत स्थान बना दिया गया.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: