Sep 22, 2017

हजारों करोड़ रुपये के काम का लोकार्पण करके बोले मोदी, हम जो काम शुरू करते हैं, पूरा करते हैं


modi-in-varanasi-inaugurated-rs-1000-crore-development-projects

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हजारों करोड़ रुपये की परियोजना का लोकार्पण 18 परियोजनाओं का शिलान्याश किया. ऐसा लगता है कि मोदी अपने पांच साल में ही वाराणसी का काफी विकास कर देंगे, मोदी वाराणसी और उसके आस पास के जिलों को लाभ देने वाली हजारों करोड़ की परियोजनाओं पर पहले से ही काम कर रहे हैं जो पूरा होने के बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश को बदल कर रख देंगी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में औद्योगिक चहल पहल तेज कर देंगी.

आज पीएम मोदी ने 1000 करोड़ की योजनाओं की शुरुआत करते हुए कहा पहले वाली सरकारें जो काम शुरू करती थीं उसका फीता कोई और सरकार काटती थी लेकिन हम जो काम शुरू करते हैं उसका फीता भी काटते हैं. आज हम कुछ परियोजनाओं का लोकार्पण कर रहे हैं जो यहाँ के लोगों के जीवन में बदलाव लाएंगे. मोदी ने कहा कि आज जिन परियोजनाओं का लोकार्पण हो रहा है वैसी परियोजनाएं पिछले कई दशकों में भी वाराणसी को नहीं मिलीं.

मोदी ने इन कामों का किया लोकार्पण और शिलान्यास
  • बुनकरों और शिल्पकारों के लिए व्यापर सुविधा केंद्र का लोकार्पण (300 करोड़ रुपये)
  • उत्कर्ष बैंक का शुभारम्भ
  • जल एंबुलेंस को हरी झंडी
  • जल शव वाहन सेवा का विस्तार
  • बड़ोदरा से वाराणसी के बीच महामना एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी
  • इसके अलावा मोदी ने 18 परियोजनाओं का शिलान्याश भी किया.

मोदी ने कहा कि यह परियोजनाएं पूरी करने में उत्तर प्रदेश सरकार ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है इसलिए हम राज्य सरकार का भी अभिनन्दन करते हैं. उन्होने योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने 6 महीनें में ही कमाल का काम किया है.

मोदी ने कहा कि आज यहाँ पर दो पुल का लोकार्पण हुआ, यह परियोजनाएं पता नही कितने साल से लटकी थीं लेकिन योगी जी ने आकर उसका बीड़ा उठाया और वह सपना साकार हो गया और उस पार के लोगों के विकास के नए दरवाजे खुल गए. इसी प्रकार से आज बुनकरों और शिल्पकार भाइयों के लिए व्यापार सुविधा केंद्र खोला गया है.

नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: