हमें रोहिंग्या मुस्लिमों की बहुत फिक्र है, हम भारत सरकार की नहीं, UN की बात मानेंगे: दीदी

mamata-banerjee-support-rohingya-muslims-are-not-terrorists

ममता बनर्जी रोहिंग्या मुस्लिमों के खुलकर समर्थन में आ गयी हैं. उन्होंने कहा कि हम मानते हैं कि सभी रोहिंग्या मुस्लिम आतंकवादी नहीं हैं, अगर कोई आतंकवादी है तो हम उसके साथ सख्ती से निपटेंगे, उनके खिलाफ एक्शन लेंगे लेकिन हम रोहिंग्या मुसलमानों को शरण देने के समर्थन में हैं. हम इनकी पूरी मदद करेंगे और यूनाइटेड नेशन के आदेश का पालन करेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रोहिंग्या मुसलमानों को शरण देने के मामले में आज केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट सबमिट किया था जिसमें कहा था कि रोहिंग्या मुसलमान भारत के लिए खतरा बन सकते हैं क्योंकि इनके कई आतंकवादी संगठनों से सम्बन्ध रहे हैं, अभी भी आतंकवादी इन्हें इस्तेमाल करके इन्हें आतंकवादी गतिविधियों में शामिल कर सकते हैं, इससे आम भारतीयों का फंडामेंटल राईट खतरे में पड़ जाएगा. हमारी नजर में ये भारत की शांति और सुरक्षा के लिए खतरा हैं इसलिए हमें इन्हें शरण देने पर विचार नहीं करना चाहिए.

केंद्र सरकार के एफिडेविट का विरोध करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि हम इस मामले में भारत सरकार का बात नहीं बल्कि UN की अपील को मानेंगे, हम रोहिंग्या की मदद करेंगे, हम विश्वास करते हैं कि सभी शरणार्थी आतंकी नहीं हैं, हमें उनकी बहुत चिंता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि करीब 3,80,000 रोहिंग्या मुसलमानों को म्यांमार से भगा दिया गया है, इन लोगों ने वहां के लोगों की हत्या करनी शुरू कर दी थी, वहां की आर्मी पर हमला कर दिया था, खतरे को महसूस करके म्यांमार सरकार ने सेना को आदेश दिया और रोहिंग्या मुसलामानों को भगा दिया गया, ये लोग म्यांमार में अलग इस्लामिक स्टेट  (Rakhine State) की मांग कर रहे थे वहां रह रहे हिन्दुओं और बौद्धों को ख़त्म करना शुरू कर दिया था इसी वजह से इन्हें भगा दिया गया.

म्यांमार से भगाए जाने के बाद 3,80,000 से भी अधिक मुस्लिम बांग्लादेश बॉर्डर पर जमें हुए हैं, करीब 40 हजार रोहिंग्या मुस्लिम भारत में घुस चुके हैं और शरणार्थी शिविरों में रह रहे हैं. इनमें से अधिकतर गैर कानूनी तरीके से जम्मू, हैदराबाद, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली में रह रहे हैं. 

भारत के कट्टरपंथी नेता चाहते हैं कि 3,80,000 रोहिंग्या मुस्लिमों को भारत में बसा दिया जाए ताकि उनका वोटबैंक मजबूत हो जाए, ममता बनर्जी भी यही चाहती हैं क्योंकि बंगाल में भी उन्होने बंगलादेशी घुसपैठियों को बसाकर उसका इस्लामीकरण कर दिया और अब बंगाल भी इस्लामिक स्टेट बनता जा रहा है. अब ममता चाहती हैं कि रोहिंग्या भी बंगाल में बस जाएं ताकि उनका वोटबैंक मजबूत हो जाए इसलिए वे भारत सरकार के विरोध में उतर आयी हैं.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

1 comments:

  1. Waste Bengal ke Hinduo tum Mat vote do voh tumhe marne valo ko khilayegi

    ReplyDelete