Sep 29, 2017

जयंत सिन्हा ने दिया अपने पिता यशवंत सिन्हा को करारा जवाब, बता दिया क्या होने वाला है आगे


jayant-sinha-strong-reply-to-his-father-yashwant-sinha-in-hindi

मोदी सरकार पर यशवंत सिन्हा के हमले के बाद बाप बेटे में ही ठन गयी है. जयंत सिन्हा यशवंत सिन्हा के बेटे हैं जो पूर्व में वित्त राज्य मंत्री रह चुके हैं और अब सिविल एविएशन राज्य मंत्री हैं, उन्होंने अपने पिता के मोदी सरकार पर हमले का जवाब दिया है. उनके पिता यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार के खिलाफ बयान दिया था कि देश की अर्थव्यवस्था लगातार गिरती जा रही है, नोटबंदी और GST को जल्दबाजी में लागू किये जाने से देश की अर्थयवस्था को डबल झटका लगा और अर्थव्यवस्था लडखडा गयी.

आज उनके हमले का जवाब देते हुए जयंत सिन्हा ने अखबार में एक लेख लिखा, उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था के सामने आ रही चुनौतियों पर कई लेख लिखे जा चुके हैं, दुर्भाग्यवश, ये लेख कुछ सीमित तथ्यों से व्यापक निष्कर्षों को रेखांकित करते है. उन्होंने कहा, 'एक या दो तिमाही के नतीजों से अर्थव्यवस्था का आकलन करना ठीक नहीं है और देश में चल रहे संरचनात्मक सुधारों के लम्बे समय तक के प्रभाव का मूल्यांकन करने के लिए यह आंकड़े अपर्याप्त है.

जयंत ने कहा कि ये संरचनात्मक सुधार केवल वांछनीय नहीं है बल्कि इनकी जरूरत एक 'न्यू इंडिया' के निर्माण और बेहतर नौकरियां उपलब्ध कराने के लिए है. उन्होंने कहा, 'नयी अर्थव्यवस्था अधिक पारदर्शी, वैश्विक रूप से प्रतिस्पर्धी और इनोवेशन आधारित होगी तथा नयी अर्थव्यवस्था और भी अधिक न्यायोचित होगी जिससे सभी भारतीयों को बेहतर जीवन मिलेगा'. जयंत ने दावा किया कि वर्ष 2014 से मोदी सरकार द्वारा शुरू किए गए संरचनात्मक सुधारों से सुधारों का तीसरा चरण शुरू हुआ. इससे पहले वर्ष 1991 में और दूसरा चरण 1999-2004 राजग सरकार में हुआ था. उन्होंने कहा, 'हम मजबूत अर्थव्यवस्था का निर्माण कर रहे है जिससे 'न्यू इंडिया' के लिए लम्बी अवधि के लिए फायदा होगा और रोजगार के अवसरों का सृजन होगा. (सोर्स: आज तक)
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: