Sep 10, 2017

इस महिला के साथ सऊदी अरब में मालिक करना था जोर-जबरजस्ती, सुषमा स्वराज बचाकर ले आयीं भारत


indian-woman-facing-sexual-harassment-in-riyadh-brought-back-home

सऊदी अरब में एक मुस्लिम महिला के साथ उसका मालिक जोर जबरजस्ती करता था, उसके साथ काफी समय से यौन उत्पीडन और अत्याचार होता था लेकिन जब उसनें विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से गुहार लगाई तो विदेश मंत्री ने उसे बचाकर भारत वापस ले आयीं.

यह महिला हैदराबाद की रहने वाली है. कुछ महीनें पहले ये पैसे कमाने के लालच रियाध चली गयी थी लेकिन वहां पैसे के बजाय इसके साथ इसका मालिक यौन अत्याचार करने लगा, इसके साथ बलात्कार करने लगा. इसको ना खाना मिलता था और ना पानी. इसे कमरे में बंद करके रखा जाता था. एक महीनें पहले इसकी बहन ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को इसके साथ हो रहे अत्याचार की सूचना दी. विदेश मंत्रालय तुरंत हरकत में आ गया और आज उसे भारत वापस लाया गया.

महिला का नाम हुमेरा बेगम है. उन्होंने आज बताया कि रियाध में उनका मालिक उन्हें मारता पीटता था. मैं वहां पर बहुत परेशान रहती थी. मुझे पर्याप्त खाना भी नहीं मिलता था. उन्होंने मुझे मेरी बहन से भी बात नहीं करने दिया. जब मैं उन्हें खाना देती थी तो वे लोग मेरा हाथ पकड़ लेते थे और मेरे साथ जबरजस्ती करते थे. मैं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का शुक्रिया अदा करती हूँ जो मुझे बचाकर वापस ले आयीं.

हुमराह के लालच में गयीं थी रियाध

महिला का कहना है कि मेरे एजेंट ने मुझे कहा था कि वहां पर जाने के बाद मुझे हर महीनें 25000 रुपये की सैलरी मिलेगी साथ ही हुमराह कराने का मौका मिलेगा जो जिन्दगी में सिर्फ एक बार करने को मिलता है. मैं इसी हुमराह के लालच में वहां चली गयी और अपना सत्यानाश करा बैठी.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: