जेल में राम रहीम ने शुरू की खेत की जुताई, अक्टूबर के पहले सप्ताह में बोएगा सब्जियां: केपी सिंह

gurmeet-ram-rahim-will-grow-vegetables-in-rohtak-sunaria-jail

चंडीगढ़: राम रहीम के बारे में मीडिया में बहुत सी फेक ख़बरें चल रही हैं लेकिन आज हरियाणा के जेल महानिदेशक केपी सिंह ने उसके बारे में सच ख़बरें बतायी, उन्होंने कहा कि मीडिया में राम रहीम के बारे में बहुत सी फेक ख़बरें चल रही हैं, मीडिया वाले कुछ कैदियों के इंटरव्यू भी दिखा रहे हैं जो कि फेक हैं क्योंकि राम रहीम को कड़ी सुरक्षा में रखा गया है और वहां पर हर किसी को जाने की इजाजत ही नहीं है.

उन्होंने राम रहीम के काम की जानकारी देते हुए कहा कि कुछ मीडिया रिपोर्टिंग कर रहे है कि राम रहीम को VIP ट्रीटमेंट दिया जा रहा है, यह भी पूरी तरह से गलत है क्योंकि राम रहीम एक आम कैदी की तरह ही जेल में अनुशासित ढंग से रह रहा है, उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से राम रहीम को खेती बाड़ी और पेड़ों की कटाई छटाई का काम दिया गया है, उसकी बैरक के साथ ही खाली जगह हैं जहाँ पर उसे सब्जियां लगाने का काम दिया गया है, उन्होने सब्जियां उगाने की तैयारी शुरू भी कर दी है. वे खेत की जुताई कर रहे हैं और खेत को तैयार करने के बाद अक्टूबर के पहले हप्ते में सब्जियां लगा देंगे. इस काम के लिए उन्हें 20 रूपया दैनिक मजदूरी दी जाएगी. राम रहीम को 20 साल की सजा मिली है, 20 साल में वे कम से कम 1,46,000 रुपये कमा लेंगे.

केपी सिंह ने बताया कि कैदियों से मुलाकात करने आने वालों की वीडियोग्राफी करवाई जाती है। उन्होंने यह भी बताया कि जेल में मिलने आई मां की गोद में सिर रखकर गुरमीत के रोने की खबरें भ्रामक हैं। क्योंकि मुलाकाती तथा कैदी के बीच में शीशा तथा जाली होती है, इसलिए यह असंभव है
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: