Sep 27, 2017

फैजाबाद जिला अस्पताल में गर्भवती महिला के इलाज में लापरवाही, परिजनों ने कर दी नर्स की धुनाई


faizabad-jila-mahila-aspatal-nars-beaten-by-patient-relatives

फैजाबाद महिला जिला अस्पताल में आज नाराज परिजनों ने एक नर्स की पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि एक मरीज के परिजन इलाज में लापरवाही बरतने से नाराज हो गए और अपना गुस्सा नर्ष पर निकाल दिया। नर्स अनुपमा ने इसकी शिकायत प्रभारी प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा नानक सरन से की और यह भी कहा कि उसके बालों को पकड़ पकड़ कर मारा गया, दो तीन पुरुषों ने सीने पर भी मारा, उसका चश्मा भी तोड़ दिया और आँखों को निशाना बनाया. यही नही मरीज के परिजनों ने ड्यूटी स्टाफ रूम में रखें कागजात भी फाड़ दिए। नर्ष ने यह भी बताया कि घटना के समय महिला डॉक्टर मौजूद थीं लेकिन उन्होंने मरीज के परिजनों को रोकने की कोशिश नहीं की, उल्टा कहा कि इसको और मारो.

भर्ती मरीज और आरोपी तीमारदार सुल्तानपुर जिले के बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि प्रसव के लिए सुल्तानपुर की एक महिला 2 दिन से भर्ती है, उसके इलाज में कोताही देखकर अचानक परिजन नाराज हो गए और नर्स की पिटाई कर दी।

बताया जाता है कि परिजन मरीज को देखने के लिए नर्स को बुलाने गए थे लेकिन आने में देरी करने से नाराज परिजनों ने इस तरह का गैर जिम्मेदाराना कदम उठा लिया। पीड़ित नर्स का जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया गया है. इस घटना के बाद सभी नर्स आंदोलित हो गई है और कार्य न करने को लेकर चेतावनी दे दी है। नर्सों का कहना है कि जब तक आरोपी के खिलाफ कार्यवाही नहीं होती वह काम नहीं करेगी।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: