Sep 24, 2017

स्वच्छता पखवाड़ा पर फ़ैजाबाद के DM अनिल कुमार ने उठा ली झाड़ू, ऑफिस को कर दिया सफाचट


faizabad-dm-anil-kumar-safai-abhiyan-in-jila-hospital-faizabad-up

स्वच्छता पखवाड़ा दिवस के मौके पर जिलाधिकारी डॉ अनिल कुमार ने फैजाबाद जिला चिकित्सालय में स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान कर्मचारियों के साथ जिलाधिकारी ने अस्पताल परिसर में झाड़ू लगाए और कूड़े भी उठाए। आप तस्वीरों में देखिए यह है फैजाबाद के जिलाधिकारी डॉ अनिल कुमार जो बहुत ही तल्लीनता से अस्पताल परिसर में बेहिचक कूड़े उठा रहे हैं और झाड़ू लगा रहे हैं। 

जिलाधिकारी ने स्वच्छता अभियान के तहत CMS डॉ हरिओम श्रीवास्तव को जगह-जगह कूड़ेदान रखवाने के भी निर्देश दिए और यह भी कहा कि वह आए दिन अस्पताल का निरीक्षण करते रहेंगे और अगर जिला अस्पताल में गंदगी मिली तो कार्रवाई भी करेंगे। उन्होंने कहा कि अस्पताल में जो भी मरीज आते हैं उनको चिकित्सा के साथ साथ सहानुभूति की भी जरूरत होती है. अगर उनको लगेगा कि यहाँ पर कोई अपना है, मतलब चिकित्सा प्रशासन और जिला प्रशासन के लोग उनका ख्याल रखने के लिए उपस्थित हैं तो उनकी बीमारी जल्दी ठीक होगी.

उन्होंने कहा कि सफाई को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी जी ने बहुत बड़ा अभियान चलाया है, यह लक्ष्य रखा गया है कि गाँव से लेकर शहर तक के सभी स्थान साफ़ सुथरे रहें, इसलिए हम सभी नागरिकों के साथ मिलकर साफ़ सफाई का ध्यान रखेंगे.

इस दौरान जिलाधिकारी ने वार्ड में जाकर भर्ती मरीजो को फल भी वितरित किया। डीएम ने कहा कि नवरात्रि में उनकी मां का निधन हुआ था जिसकी स्मृति में वह जहां रहते हैं नवरात्रि के मौके पर जिला अस्पताल में जाकर मरीजो को फल बांटते हैं।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: