Sep 20, 2017

10 साल के लिए जेल जा सकते हैं DUDU के अध्यक्ष रॉकी तुसीद, दिल्ली हाई कोर्ट ने जमकर फटकारा


dusu-president-rocky-tuseed-may-sentenced-10-year-jail-said-hc

हाल ही में दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ के चुनाव में NSUI की जीत हुई थी, अध्यक्ष पद पर काबिज होने वाले रॉकी तुसीद और उनके साथियों के लिए बुरी खबर है क्योंकि दिल्ली हाई कोर्ट ने उन्हें जमकर फटकार लगाते हुए 10 साल के लिए जेल भेजने की चेतावनी दी. आज कोर्ट ने इन लोगों को तलब भी किया था लेकिन ये लोग कोर्ट भी नहीं पहुंचे.

आपको बता दें कि छात्र संघ चुनाव के प्रचार में रॉकी तुसीद और उनके साथियों ने दिल्ली यूनिवर्सिटी की सरकार दीवारों पर पोस्टर चिपका दिए और उन्हें बर्बाद कर दिया. इसी सिलसिले में आज दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई थी और रॉकी तुसीद और उनके साथियों को कोर्ट ने तलब किया था. कोर्ट के तलब करने के बाद भी ये लोग वहां नहीं पहुंचे जिसके बाद कोर्ट को गुस्सा आ गया और इन्हें जमकर फटकार लगा दी.

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि तुम लोगों ने सरकारी संपत्ति पर पोस्टर लगाकर उन्हें नुकसान पहुंचाया है इसलिए अब तुम लोग ही उसे साफ़ सुथरा बनाओ, वहां से पोस्टर हटाओ और दीवारों को पहले जैसा बनाओ, अगर तुम लोगों ने यह काम नहीं किया तो 10 साल की सजा हो सकती है.

कोर्ट ने रॉकी के वकील से यह भी पूछा कि तुम लोग सरकारी संपत्ति को साफ़ करने के लिए क्या स्टेप लेने वाले हो, यह दुर्भाग्य है कि तुम लोग इसे हलके में ले रहे हो. सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुँचाना हिंसा के बराबर है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चुनावों में नेता लोग सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं, जगह जगह दीवारों पर पोस्टर चिपका देते हैं, बाद में इन पोस्टरों को छुड़ाने और दीवारों पर पेंट करने में लाखों रुपये सरकार के लगते हैं लेकिन दिल्ली हाई कोर्ट ने कह दिया है कि जो भी सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाएगा उसे ही भरपाई करनी पड़ेगी.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: