102 बदमाशों को ठोंकने वाले प्रदीप शर्मा को कांग्रेस सरकार ने किया था 9 साल के लिए सस्पेंड

congress-sarkar-suspend-pradeep-sharma-encounter-specialist-9-year

मुंबई: कल दाऊद इब्राहीम के छोटे भाई इकबाल कासकर को मुंबई में गिरफ्तार कर लिया गया. उनपर धमकी देने और फिरौती मांगने का आरोप था. उनको मुंबई पुलिस के सुपर कॉप कहे जाने वाले प्रदीप शर्मा ने गिरफ्तार किया. इकबाल कासकर को गिरफ्तार करने के बाद प्रदीप मिश्रा के बारे में भी कई बातें पता चली हैं. ये अब तक 102 बदमाशों का एनकाउंटर कर चुके हैं, इन्हें मुंबई का एनकाउंटर स्पेशलिस्ट कहा जाता है लेकिन इनके साथ महाराष्ट्र की पूर्व कांग्रेस सरकार ने बहुत गलत किया था. इन्हें 9 साल के लिए सस्पेंड किया गया था. पिछले महीनें ही इनकी पद पर बहाली हुई थी. वर्दी पहनते ही इन्होने दाऊद के भाई को अपना पहला शिकार बनाया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रदीप शर्मा महाराष्ट्र पुलिस में पिछले 25 वर्षों से सेवा कर रहे हैं, इन्हें बदमाशों का यमराज बताया जाता है, इन्होने शिवसेना-बीजेपी सरकार में करीब 102 बदमाशों को ठोंका, इन्होने मुंबई से दाऊद गैंग का सफाया करना शुरू कर दिया लेकिन 2003 में महाराष्ट्र में फिर से कांग्रेस सरकार आ गयी जिसके बाद इनपर फेक एनकाउंटर के केस चलाये जाने लगे. अगर 2003 में बीजेपी-शिवसेना की वापसी होती तो शायद ये दाऊद इब्राहीम को भी ठोंक देते लेकिन दाऊद की किस्मत अच्छी थी जो 2003 में कांग्रेस सरकार आ गयी. 

कांग्रेस की सरकार आने के बाद एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा को कई तरह की विभागीय जांच और कार्रवाई का सामना करना पड़ा। उन्हें लंबे समय तक निलंबित रहना पड़ा। उनका ट्रांसफर महाराष्ट्र के दूर-दराज क्षेत्र में किया गया, जिसे उन्होंने स्वास्थ्य का हवाला देते नामंजूर कर दिया। शर्मा का नाम साल 2006 में लखन भैया फेक एनकाउंटर केस में उछला था। साल 2010 में इसी केस को लेकर शर्मा को गिरफ्तार भी किया गया, लेकिन मुंबई कोर्ट ने उन्हें जुलाई 2013 में सभी आरोपों से बरी कर दिया। पिछले महीने उन्होंने फिर खाकी वर्दी पहनी थी और अब उनकी जांबाजी फिर दिखने लगी है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Maharashtra

States

Post A Comment:

0 comments: