Sep 28, 2017

जब GDP बढती है तो कांग्रेसी कहते हैं GDP से कुछ नहीं होगा, GDP गिरती है तो 'देश तबाह कर दिया'


congress-confused-on-gdp-blame-modi-sarkar-for-destroying-economy

कांग्रेस पार्टी 2014 में सत्ता छोड़ते हुए GDP को 5.0 के आस पास छोड़कर गयी थी लेकिन उस वक्त कांग्रेस मानने को तैयार नहीं थी कि उसनें देश को तबाह कर दिया है लेकिन इस वक्त GDP 5.7 फ़ीसदी पर पहुँच गयी है तब कांग्रेस कह रही है कि मोदीजी ने देश को बर्बाद कर दिया है, अर्थव्यवस्था तबाह हो चुकी है, लोग बेरोजगार हो चुके हैं.

कहने का मतलब ये है कि कांग्रेस ने खुद ही मान लिया है कि जब वह सत्ता से गयी थी तो देश को बर्बाद करके गयी थी, अर्थव्यवस्था को तबाह करके गयी थी क्योंकि उस वक्त GDP सिर्फ 5 फ़ीसदी थी.

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने सत्ता में आने के बाद सिर्फ छह महीनों में GDP की रफ़्तार को तेज कर दिया था, एक समय GDP 8 के आसपास पहुँच चुकी थी लेकिन उस समय जब कांग्रेसियों ने इस पर प्रतिक्रिया माँगी गयी थ उनका कहना था कि GDP से कुछ नहीं होता. अब GDP 5.7 पहुँच गयी है तो कांग्रेसी कह रहे हैं कि सब कुछ GDP से ही होता है.

कहने का मतलब ये है कि कांग्रेस GDP के मामले में या तो कंफ्यूज है या मोदी के हथियार से मोदी पर हमला कर रही है क्योंकि मोदी ने भी 2014 लोकसभा के चुनाव प्रचार में GDP को ही मुख्य मुद्दा बनाया था. अगर चुनाव से पहले GDP की रफ़्तार तेज ना हुई तो कांग्रेस भी GDP को ही मुद्दा बनाएगी.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: