Sep 1, 2017

3 सितम्बर को होगा मोदी सरकार में फेरबदल और नए मंत्रियों का शपथग्रहण


breaking-news-hindi-modi-sarkar-reshuffle-scheduled-3-september

मोदी सरकार में फेरबदल और नए मंत्रियों के शपथग्रहण की तारीख निर्धारित कर दी गयी है. आज से कई मंत्रियों का इस्तीफ़ा शुरू हो गया है, 3 सितम्बर को नए मंत्रियों का शपथग्रहण होगा. माना जा रहा है कि अमित शाह को कैबिनेट में बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी. उन्हें रक्षा मंत्री का पद मिल सकता और, इस समय अरुण जेटली के पास वित्त मंत्रालय के अलावा रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार है.

आपको बता दें कि मोदी सरकार से कई मंत्री जाने वाले हैं तो कई नए मंत्री आने वाले हैं, कई मंत्रियों का प्रमोशन भी होने वाला है. कुछ मंत्रियों ने इस्तीफ़ा देना शुरू भी कर दिया है. उत्तर प्रदेश से आने वाले दो मंत्रियों ने इस्तीफ़ा दिया है, एक हैं सजीव बाल्यान और दूसरे हैं महेंद्र नाथ पाण्डेय. महेंद्र नाथ पाण्डेय को उत्तर प्रदेश का BJP अध्यक्ष बनाया जा रहा है.

सबसे चौंकाने वाला इस्तीफ़ा स्किल डेवलपमेंट मंत्री राजीव प्रताप रूडी वाला है. आज उन्होंने हँसते हँसते इस्तीफ़ा दे दिया. उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी ने निर्णय लिया कि मैं इस्तीफ़ा दूँ, मैंने अपनी पार्टी की बात मानते हुए इस्तीफ़ा दे दिया है, मेरे लिए पार्टी सबसे ऊपर है. मुझे पार्टी का हर फैसला मंजूर है. 

राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि मुझे इस बात की ख़ुशी है कि सरकार में काम करने का मौका मिला, इसके बाद पार्टी के लिए काम करूँगा, पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसे इमानदारी पूर्वक निभाऊंगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: