Sep 26, 2017

रोहिंग्या को आतंकी नहीं देवता मानते हैं वरुण गाँधी, बोले 'अतिथि देवो भवः, इनकी मदद करो'


bjp-mp-varun-gandhi-told-rohingya-muslim-devta-called-for-help

बीजेपी सांसद वरुण गाँधी ने एक बार फिर से पार्टी की लाइन से हटकर बयान दिया है. भारत सरकार रोहिंग्या शरणार्थियों को भारत के लिए खतरनाक मान रही है क्योंकि इनके पूर्व में आतंकी संगठनों से सम्बन्ध रहे हैं लेकिन वरुण गाँधी रोहिंग्याओं को देवता मान रहे हैं, आज वरुण गाँधी ने अतिथि देवो भवः की परंपरा की याद दिलाते हुए कहा कि भारत में अतिथियों का स्वागत किया जाता है इसलिए हमें रोहिंग्या शरणार्थियों की भी मदद करनी चाहिए.

वरुण गाँधी के इस बयान की केंद्रीय गृह मंत्री हंसराज अहीर ने आलोचना की है, उन्होंने कहा कि जो राष्ट्रहित को ध्यान में रखते हैं वो इस तरह के बयान नहीं देते, जो देश के हित में सोचेगा वह कभी भी ऐसा बयान नहीं देगा, हंसराज अहीर ने इशारों इशारों में कह दिया कि वरुण गाँधी बीजेपी की तरह राष्ट्रहित के बारे में नहीं सोच रहे हैं.

वरुण गाँधी ने एक हिंदी अखबार में प्रकाशित लेख में यह भी कहा कि रोहिंग्या की मदद करनी चाहिए लेकिन सुरक्षा चिंताओं का भी आकलन करना चाहिए लेकिन उन्होंने जिस प्रकार से रोहिंग्या मुस्लिमों को देवता बताया उसकी वजह से बीजेपी को नाराज कर दिया.

वरुण गाँधी ने अखबार में लिखा आजादी के बाद से करीब 4 करोड़ लोग भारत में घुसपैठ कर चुके हैं, अब कुछ और आने की तैयारी में हैं, भारत ने शरणार्थियों को लेकर बहुत सी संधियों पर हस्ताक्षर किये हैं लेकिन इसके लिए कोई कानून नहीं बनाया है, इस कानून के तहत उत्पीडन से भागने वाले और गरीबी से भागने वाले शरणार्थियों की पहचान होनी चाहिए. हमें शांतिपूर्ण उपायों से अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए उन्हें स्वेच्छा से उनके घर वापस भेजने में मदद करनी चाहिए. आतिथ्य सत्कार और शरण देने की अपनी परंपरा का पालन करते हुए हमें शरण देना निश्चित रूप से जारी रखना चाहिए. अतिथि देवो भवः.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: