Sep 20, 2017

उद्घाटन से 2 दिन पहले ही टूट गया बाँध, तेजस्वी यादव ने उड़ाया नीतीश कुमार की ईमानदारी का मजाक


bihar-rs-389-crore-dam-collapse-before-inauguration-by-nitish-kumar

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की ईमानदारी का मजाक उड़ाया है क्योंकि नीतीश कुमार दो दिन बाद जिस बाँध का लोकार्पण करने के लिए आने वाले थे वह बाँध टूट गया और आस पास के इलाकों को पानी से लबालब कर दिया, आस पास के कई घरों में भी बाँध का पानी भर गया, घटना की जानकारी मिलते ही नीतीश कुमार ने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया. भागलपुर जिले में गाटेश्वर पंथ कैनाल प्रोजेक्ट नामक यह प्रोजेक्ट 389.31 करोड़ की लागत से बना है.

जैसे ही यह खबर नीतीश कुमार के परम विरोधी और पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को हुई उन्होंने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा - 389.31 करोड़ का बांध उद्घाटन के 24 घंटे पहले टूटा। CM ताम-झाम के साथ कल काटने वाले थे फीता। भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा एक और बाँध.

ghateshwar-panth-canal-project-hindi-news

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार के जल संसाधन मंत्री लल्लन सिंह ने कहा, तेजी से पानी छोड़े जाने की वजह से बाँध पानी का प्रवाह सह नहीं पाया और टूट गया, हालाँकि प्रोजेक्ट के नवनिर्मित भाग में कोई नुकसान नहीं हुआ है. इस दुर्भाग्यपूर्व घटना की वजह से बाँध का उद्घाटन समारोह रद्द कर दिया गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गाटेश्वर डैम प्रोजेक्ट बहुत पुराना प्रोजेक्ट है और इसे बनने में कई साल लगे हैं, नीतीश कुमार को इसकी जांच करवानी चाहिए. इस बाँध का मुख्य उद्देश्य पानी का संचयन करना था ताकि किसानों को पानी मिल सके. 1977 में पास हुआ यह प्रोजेक्ट सिर्फ 13.88 करोड़ रुपये का था लेकिन इसके पूरा होने में 389 करोड़ रुपये खर्च हो गए.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: